Home / Odisha / पूर्व सांसद प्रसन्न पाटसाणी लड़ सकते हैं विधानसभा का चुनाव

पूर्व सांसद प्रसन्न पाटसाणी लड़ सकते हैं विधानसभा का चुनाव

  • चिलिका सीट से मैदान में उतार सकती है बीजद

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल (बीजद) भुवनेश्वर के पूर्व सांसद प्रसन्न पाटसाणी को चिलिका विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतार सकती है। इस खबरों के बीच वरिष्ठ तथा अनुभवी नेता प्रसन्न पाटसाणी ने भी मंगलवार को ऐसी संभावना के बारे में कुछ व्यापक संकेत दिए।

उल्लेखनीय है कि पार्टी की तैयारियों का आकलन करने और आगामी चुनावों के लिए रणनीतियों पर चर्चा करने के लिए सोमवार को नवीन निवास में पार्टी पर्यवेक्षकों और पुरी संसदीय क्षेत्र के विधायकों की एक बैठक हुई।

विश्वस्त सूत्रों ने बताया था कि पार्टी पाटसाणी को चिलिका सीट से टिकट देने पर विचार कर रही है। इसके बाद मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए बीजद के दिग्गज नेता ने कहा कि सोमवार को नवीन निवास में एक बैठक हुई थी। चिलिका विधानसभा सीट के बारे में विस्तृत चर्चा हुई। चिलिका मेरा गांव है। मैं पड़ोसी खुर्दा से चार बार विधायक चुना गया हूं। विधानसभा सीट चिलिका और बाणपुर का रिश्ता बहुत पुराना है। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी कोई निर्णय ले रही है, तो मैं इसे अस्वीकार करने वाला कौन होता हूं? मैं किसी भी चुनौती से निपट सकता हूं। हालांकि, इस संबंध में बीजद की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

उल्लेखनीय है कि प्रसन्न कुमार पाटसाणी पेशे एक भारतीय वकील, दार्शनिक, कवि और भारतीय संसद के निचले सदन लोकसभा के पूर्व सदस्य हैं। उन्होंने 1998 से 2019 तक ओडिशा के भुवनेश्वर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। वह पांच बार संसद सदस्य के रूप में चुने गए। वह बीजू जनता दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और संस्थापक सदस्य हैं। वर्तमान में वह कैबिनेट मंत्री के दर्जे के साथ ओडिशा सरकार के राज्य योजना बोर्ड के सदस्य के रूप में कार्यरत हैं।

Share this news

About desk

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *