Home / Odisha / गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर रस्साकशी

गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर रस्साकशी

  • विधानसभा में 50 से अधिक सीटों पर भाजपा की नजर

  • ओडिशा भाजपा प्रभारियों का अकेले चुनाव लड़ने पर जोर

  •  राजनीति में अफवाहों पर नवीन का वीडियो वायरल

भुवनेश्वर। ओडिशा में लोकसभा व विधानसभा चुनावों के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और बीजू जनता दल (बीजद) के बीच संभावित गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर चल रही रस्साकशी की खबरों के बीच प्रदेश भाजपा अकेले चुनाव लड़ने पर जोर रही है। इसके नेताओं के बयान अकेले चुनाव लड़ने को लेकर आ रहे हैं।

ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के साथ कोई गठबंधन होगा या नहीं, इस बारे में अटकलों और भ्रम के बीच भाजपा की ओडिशा में चुनाव के लिए सह-प्रभारी लता उसेंडी ने रविवार को अस्पष्टता को और बढ़ा दिया। पत्रकारों से बात करते हुए लता ने कहा कि ऐसी अटकलें सिर्फ मीडिया में चल रही हैं। लता ने कहा कि हम ओडिशा में सभी सीटों पर लड़ने के लिए तैयार हैं, चाहे वह विधानसभा हो या लोकसभा और दिल्ली में प्रत्येक सीट पर चर्चा हुई। जब लता से पूछा गया कि क्या भाजपा बीजद के साथ गठबंधन नहीं चाहती, तो उन्होंने कहा कि हम सभी सीटों के लिए तैयार हैं और कोई बातचीत नहीं हुई है।

इस शनिवार को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर साझा किए गए एक वीडियो में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की टिप्पणी वायरल हो रही है, जिसमें उन्होंने कहा है कि राजनीति में अफवाहें और झूठ बुरी हैं। इस पर लता ने कहा कि यह उनका अपना बयान है कि कौन झूठ बोल रहा है या नहीं।

इससे पहले शनिवार को ओडिशा में भाजपा के चुनाव प्रभारी विजयपाल सिंह तोमर ने साफ कहा कि बीजद का कोई भी नेता उनसे नहीं मिला। हालांकि इससे पहले यह कहा गया था कि बीजद के दो नेता 5-टी अध्यक्ष वीके पांडियन और बीजद के संगठनात्मक सचिव प्रणव प्रकाश दास ने गठबंधन के तौर-तरीकों पर भाजपा के साथ चर्चा को आगे बढ़ाने के लिए गुरुवार शाम एक विशेष उड़ान से नई दिल्ली का दौरा किया था। इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता जुएल ओराम ने भी गठबंधन के संकेत दिए थे।

इस बीच चर्चा हो रही है कि बीजद और भाजपा के सीट बंटवारे को लेकर रस्साकशी चल रही है। भाजपा विधानसभा के लिए 50 या उससे अधिक सीटें मांग रही है। लोकसभा में 13 से 16 सीटों के बीच बात बनती नजर आ रही है, लेकिन विधानसभा की सीटों को लेकर बात अटकी हुई है, क्योंकि माना जा रहा है कि अकेले यदि भाजपा चुनाव लड़ेगी, तो 50 या उससे अधिक सीटें जीत सकती है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *