Home / Odisha / बीजद विधायक संबित राउतराय को अपने ही नेताओं से खतरा
MLA Sambit Routray बीजद विधायक संबित राउतराय को अपने ही नेताओं से खतरा

बीजद विधायक संबित राउतराय को अपने ही नेताओं से खतरा

  • उनके खिलाफ आयोजित बैठक में हुआ जमकर विरोध

भुवनेश्वर। 2024 के महत्वपूर्ण आम चुनाव से पहले सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पार्टी को पलायन से लेकर अंदरूनी कलह तक कई मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है। पार्टी में मतभेद का ताजा मामला पारादीप से सामने आया है, जहां विधायक संबित राउतराय को अपनी ही पार्टी के नेताओं से खतरा नजर आ रहा है।

बताया जाता है कि पिछले दिनों उनके खिलाफ एक बैठक आयोजित की गई थी और स्थानीय नेताओं ने उनकी गतिविधियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए विधायक का जमकर विरोध किया था। बीजद नेता दीपक स्वाईं ने कहा कि हमने विकास के लिए विधायक को वोट दिया है, लेकिन उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए कुछ नहीं किया है। विधायक ने पुराने पार्टी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की है। पार्टी पर्यवेक्षक ने सभी से अनुशासन बनाए रखने को कहा है। गौरतलब है कि 27 फरवरी को कुजांग इलाके में विधायक राउतराय के नेतृत्व में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में पूर्व मंत्री और राउतराय के पिता दामोदर राउत भी शामिल हुए थे।

बैठक के दौरान बीजद के पारादीप पर्यवेक्षक संतोष बेज ने स्पष्ट रूप से कहा कि पार्टी में किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। संतोष ने कहा कि हम कार्रवाई करेंगे और अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं को निलंबित करेंगे। दो दिन बाद कुजांग में पूर्व सरपंच और कुछ नेताओं द्वारा एक करीबी बैठक आयोजित की गई।

कहा जा रहा है कि बीजद के राज्यसभा सदस्य देवाशीष सामंतराय के स्वागत के नाम पर विधायक संबित राउतराय के खिलाफ चर्चा की गई। इसके अलावा बीजद के कुछ नेताओं ने साफ तौर पर धमकी दी है कि अगर विधायक को टिकट दिया गया तो विरोध किया जाएगा। इस बीच राउतराय ने पारादीप में बीजद में किसी भी तरह की नाराजगी से इनकार किया है।

राउतराय ने कहा कि बैठक से पहले सभी से संपर्क किया गया था और वे व्यावसायिक व्यस्तताओं के कारण पार्टी के मामलों में भाग नहीं ले रहे हैं। मैंने कभी किसी की उपेक्षा नहीं की है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-एनटीपीसी कोयला खनन ने रचा इतिहास

Share this news

About admin

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *