Home / Odisha / लोस चुनाव: कलाहांडी सीट पर रस्साकसी, सुनीति मुंड की उम्मीदवारी की मांग
लोस चुनाव कलाहांडी सीट को रस्साकसी, सुनीति मुंड की उम्मीदवारी की मांग SUNITI MUND सुनीति मुंड

लोस चुनाव: कलाहांडी सीट पर रस्साकसी, सुनीति मुंड की उम्मीदवारी की मांग

  • दावेदारी तेज: मुंड परिवार के पास 50 हजार से अधिक वोट होने का दावा

भवानीपटना। ओडिशा में कलाहांडी संसदीय सीट को लेकर दावेदारी तेज हो गई है। कलाहांडी जिले में रहने वाली मुंड जाति के लोगों ने डा सुनीति मुंड को लोकसभा के चुनाव में उतारने की मांग की है। यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दावा किया गया है कि कि मुंड पिरवार के पास 50 हजार से अधिक वोट हैं। इसिलए सुनीति मुंड को चुनावी मैदान में उतारने की मांग की जा रही है। उल्लेखनीय है कि बसंत पंडा अभी यहां से भाजपा सांसद हैं। लेकिन सुनीति मुंड को चुनावी मैदान में उतारने की मांग इस बार इनकी उम्मीदों पर पानी फेर सकती है।

मुंड परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि इस संसदीय इलाके में ब्रह्मणों की लोकप्रियता अधिक है। सुनीति मुंड को मैदान में उतारने की मांग करने वालों ने यह भी बताया है कि क्यों सुनीति मुंड को ही मैदान में उतारा जाना चाहिए। दावा किया गया गया है कि स्थानीय लोगों की यह पहली पसंद हैं। इनके अंदर संगठनात्मक कौशल है। कई संगठन बनाए और अभी भी कुशलतापूर्वक चलाए जा रहे हैं। लोगों से करीबी व जमीनीस्तर के संबंध हैं। सुनीति मुंड जो कहती हैं, उसके पूरा करती हैं। लोगों के लिए यह सहज उपलब्ध हैं।  इनकी लोकिप्रयता इलाके में है। इनके पिता साहित्य जगत से रहे हैं। मेयर पद का चुनाव के बाद परिचय और कद बढ़ा है। बुलंद हौसला है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-लोस-विस चुनावों के दौरान ओडिशा में 60 प्रतिशत बूथों पर लगेंगे कैमरे

दावा किया गया है कि सुनीति मुंड एक कुशल वक्ता भी हैं और आरएसएस परिवार से भी आती हैं। इनको विरोधी भी पसंद करते हैं, चाहते हैं। यह जिले की बेटी हैं। मीडिया से जुड़ी हैं, तो सभी मुद्दों की जानकारियां इनके पास हैं। एक लेखिका भी हैं। कलाहांडी विकास परिषद के माध्यम से कई काम करने में सफलता मिली है और हर पंचायत मै उनके परिषद से सदस्य हैं। यह सहनशील हैं। इसिलए भाजपा को इनको मैदान में उतारना चाहिए।

Share this news

About admin

Check Also

राज्यपाल से मिले पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु

भुवनेश्वर। पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु ने आज राजभवन में राज्यपाल रघुवर दास से मुलाकात की। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *