Home / Odisha / श्रीमंदिर में जब इंदिरा गांधी को प्रवेश नहीं मिला, कामिया को कैसे – मनमोहन
MANMOHAN-SAMAL

श्रीमंदिर में जब इंदिरा गांधी को प्रवेश नहीं मिला, कामिया को कैसे – मनमोहन

  • पूर्व बीजद सांसद प्यारीमोहन महापात्र के विवादित बयान मांफी मांगने की घटना की याद दिलाई

भुवनेश्वर। पुरी स्थित महाप्रभु श्री जगन्नाथ के मंदिर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर कामिया जानी के प्रवेश को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने एक बार फिर राज्य सरकार पर हमला बोला है। मीडिया से बात करते हुए मनमोहन सामल ने कहा कि कामिया जानी ने श्रीमंदिर में प्रवेश क्यों किया? इसमें उसके प्रवेश की सुविधा किसने और क्यों दी? इस मुद्दे पर बहस की जरूरत है।

भाजपा के दिग्गज नेता ने यह भी बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने अतीत में पुरी मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकीं। मंदिर के अपने विशेष अनुष्ठान, विशिष्ट पारंपरिक नियम और कानून, प्रवेश के मामले पर प्रतिबंध और प्रावधान हैं, जिनका हमेशा सम्मान किया जाता है। हालांकि, कामिया जानी द्वारा ऐसे कानूनों का उल्लंघन किया गया है, जबकि कई लोग इस मोर्चे पर विफल रहे हैं। सामल ने यह भी कहा कि पूर्व बीजद सांसद प्यारीमोहन महापात्र ने पहले श्रीमंदिर के बारे में एक विवादास्पद बयान दिया था, जिसके लिए उन्हें राज्य और देश भर में विभिन्न हलकों से कड़ी आलोचना और विरोध का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि आखिरकार उनको माफी मांगनी पड़ी।

भाजपा नेता ने कहा कि श्रीजगन्नाथ मंदिर में यूट्यूबर का प्रवेश नीचे से लेकर शीर्ष स्तर तक चर्चा और बहस का विषय होगा और इसकी आवश्यकता है। हालांकि, इस संबंध में राज्य सरकार या मंदिर प्रशासन की ओर से कोई टिप्पणी नहीं मिली थी।

 वहीं कामिया जानी ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए अपने ऊपर लगे आरोप का खंडन किया है. यह कहते हुए कि वह एक हिंदू धर्मावलंबी हैं, उन्होंने मंदिर में प्रवेश से संबंधित किसी भी कानून का उल्लंघन करने से इनकार किया।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *