Home / Odisha / कांग्रेस ने अजय कुमार को ओडिशा का प्रभारी नियुक्त किया

कांग्रेस ने अजय कुमार को ओडिशा का प्रभारी नियुक्त किया

  • 2024 के चुनाव पहले कई राज्यों के प्रभारी बदले

  • चेल्लाकुमार को मेघालय, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में पार्टी का प्रभारी नियुक्त किया गया

भुवनेश्वर। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अजय कुमार को ओडिशा का प्रभारी नियुक्त किया है। पार्टी के दिग्गज नेता चेल्लाकुमार पहले इस पद पर थे। अजय कुमार को ओडिशा के अलावा तमिलनाडु और पुडुचेरी का भी प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि चेल्लाकुमार को मेघालय, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में पार्टी का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के दो दिन बाद एआईसीसी ने चुनावों को ध्यान में रखते हुए संगठनात्मक स्तर पर फेरबदल किया है। इसने प्रियंका गांधी वाड्रा को उत्तर प्रदेश में पार्टी प्रभारी के पद से भी हटा दिया। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि केरल के वरिष्ठ पार्टी नेता रमेश चेन्निथला महाराष्ट्र के लिए पार्टी के प्रभारी के रूप में काम करेंगे।

एआईसीसी के बयान में कहा गया है कि असम के प्रभारी महासचिव जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, जबकि दीपक बाबरिया के पास दिल्ली और हरियाणा का अतिरिक्त प्रभार है।

देवेंद्र यादव को पंजाब के लिए पार्टी प्रभारी के रूप में नामित किया गया, जबकि सुखजिंदर सिंह रांधवा राजस्थान के प्रभारी बने रहेंगे। भरतसिंह सोलंकी ने जम्मू-कश्मीर प्रभारी के रूप में रजनी पाटिल की जगह ली है।

Share this news

About desk

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *