Home / Odisha / कंज्यूमर एवं ऑटो एक्सपो-2023 का उद्घाटन 21 से

कंज्यूमर एवं ऑटो एक्सपो-2023 का उद्घाटन 21 से

बालेश्वर। भारत सरकार के अधीन एमएसएमई-विकास सुविधा कार्यालय, कटक (एमएसएमई-डीएफओ) के सहयोग से नॉर्थ ओडिशा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (नोसी) द्वारा “औद्योगिक उपभोक्ता और ऑटो एक्सपो-2023” कार्यक्रम 21 से 24 दिसंबर 2023 तक अत्याधुनिक नोसी बिजनेस पार्क, बालेश्वर में आयोजित होने वाला है।

औद्योगिक और उपभोक्ता एक्सपो-2023 प्रदर्शनी में खाद्य प्रसंस्करण और निर्यात सहित विभिन्न क्षेत्रों में बालेश्वर और उत्तरी ओडिशा की क्षमता को उजागर करने वाले स्थानीय रूप से उत्पादित सामान का प्रदर्शन किया जाएगा। स्थानीय स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) और छोटे उपभोक्ता सामान निर्माता मुंबई, कोलकाता, भुवनेश्वर, केंदुझर, मयूरभंज और कटक जैसे दूर-दराज के शहरों के प्रदर्शकों भी भाग लेंगे। प्रदर्शनी का उद्देश्य औद्योगिक और सेवा क्षेत्रों के लिए अपने उत्पादों का प्रदर्शन करना, संभावित खरीदारों तक पहुंचना और जनता को आकर्षक कीमतों पर प्रदर्शित उपभोक्ता वस्तुओं को खरीदने की अनुमति देना है।

ऑटो एक्सपो-2023 उत्तरी ओडिशा में अपनी तरह का पहला आयोजन है। ऑटो एक्सपो का उद्देश्य ऑटोमोटिव क्षेत्र की वृद्धि को प्रदर्शित करना है। प्रदर्शनी में चार और दोपहिया दोनों तरह के इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) पर ध्यान केंद्रित करते हुए ऑटोमोबाइल की एक विस्तृत श्रृंखला पेश की जाएगी। आगंतुक प्रदर्शकों से दिलचस्प प्रस्तावों की उम्मीद कर सकते हैं, जिससे आम जनता के लिए ऑटोमोटिव क्षेत्र में आगामी उत्पादों और प्रौद्योगिकियों का पता लगाने का अवसर पैदा होगा।

व्यावसायिक अवसर और सांस्कृतिक असाधारणता में प्रदर्शनी उद्योग और सेवा क्षेत्र में महत्वपूर्ण वृद्धि की आशा करते हुए बी2बी बैठकें, विक्रेता विकास कार्यक्रम, सेमिनार और व्यापार सौदों की सुविधा प्रदान करेगी। 150 से अधिक प्रदर्शकों और 20 हजार से अधिक लोगों की अपेक्षित उपस्थिति होने की संभावना है।

स्थानीय प्रतिभा और हस्तशिल्प का प्रदर्शन करने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम चार दिनों तक चलेगा, जिसमें प्रसिद्ध संगीत मंडली एवं स्थानीय कलाकार प्रदर्शन करेंगे। उपस्थित लोग निर्दिष्ट मनोरंजन क्षेत्रों में स्वादिष्ट भोजन और मनोरंजन का भी आनंद ले सकते हैं। औद्योगिक उपभोक्ता और ऑटो एक्सपो का उद्घाटन 21 दिसंबर 2023 को शाम 5.30 बजे किया जाएगा और मंत्रियों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों सहित गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। समापन कार्यक्रम 24 दिसंबर 2023 को शाम 5.30 बजे निर्धारित है।

Share this news

About desk

Check Also

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री ने लोकसेवा भवन से कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। राज्य के ग्रामीण विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने आज लोकसेवा भवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *