Home / Odisha / 350 करोड़ नकदी जब्ती पर भाजपा ने बोला हमला

350 करोड़ नकदी जब्ती पर भाजपा ने बोला हमला

  • ओडिशा सरकार और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की आलोचना की

  • भाजपा प्रवक्ता ने शराब कारोबारी रितेश साहू के साथ नवीन पटनायक के संबंधों का दिया संकेत

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को पश्चिमी ओडिशा में आयकर विभाग द्वारा 350 करोड़ रुपये की नकदी जब्त करने पर ओडिशा सरकार और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की आलोचना की है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा प्रवक्ता अनिल बिस्वाल ने कहा कि मुख्यमंत्री हमेशा कहते हैं कि कानून अपना काम करेगा, लेकिन इस नकदी जब्ती मामले पर आश्चर्यजनक रूप से वह चुप हैं। वह चुप क्यों है? क्या उन्हें डर है कि जांच से नवीन निवास और शराब माफियाओं के बीच संबंध उजागर हो जाएगा?

बिस्वाल ने बौध के हरभंगा में बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड के शराब विनिर्माण संयंत्र के उद्घाटन का जिक्र करते हुए यह बातें पूछी। उन्होंने कहा कि मेक इन ओडिशा पहल के तहत प्लांट का उद्घाटन मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वर्चुअल मोड में किया था।

बिस्वाल ने कहा कि जब कई प्रस्तावित परियोजनाएं ओडिशा में नौकरशाही लालफीताशाही के कारण पांच से छह वर्षों से अधिक समय से लटकी हुई हैं, शराब विनिर्माण संयंत्र 2018 में मंजूरी के बाद सिर्फ एक साल में ही उद्घाटन के लिए तैयार हुआ। इसके अलावा मुख्यमंत्री शराब संयंत्र के उद्घाटन के लिए समय निकाल सकते हैं, जबकि उन्हें कभी भी किसी स्कूल या कॉलेज का दौरा करने का समय नहीं मिलता है।

शराब कारोबारी रितेश साहू के साथ नवीन पटनायक के संबंधों का संकेत देते हुए बिस्वाल ने आरोप लगाया कि रितेश साहू बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक हैं। वह कांग्रेस सांसद धीरज साहू के भतीजे भी हैं।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इस समूह की अकेले बलांगीर जिले में 62 देशी-शराब विनिर्माण इकाइयां हैं। जिले में एक भी दूध प्रोसेसिंग प्लांट नहीं है, क्या नवीन निवास को देशी शराब बनाने और बेचने की अनुमति देने के लिए उस शराब निर्माता समूह से कोई रिश्वत ली गई थी?

इस बीच, भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने नकदी जब्ती को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का पुतला फूंका। आरोप पर अभी बीजद के साथ-साथ राज्य सरकार की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी थी।

संबित पात्र ने बीजद पर किया कटाक्ष

ओडिशा में शराब व्यापारियों के कब्जे से आईटी अधिकारियों द्वारा बड़े पैमाने पर नकदी जब्त किए जाने के बाद भाजपा के केंद्रीय प्रवक्ता संबित पात्र ने मंगलवार को राज्य सरकार और सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) पर कटाक्ष किया।

पुरी के सत्यबाड़ी ब्लॉक में एक रैली के मौके पर मीडिया से बात करते हुए पात्र ने बीजेडी पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि ओडिशा के सभी हिस्सों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की प्रचंड चुनावी जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को एक स्पष्ट संदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि भ्रष्टाचार और कुप्रशासन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि सभी ने देखा है कि कैसे आईटी अधिकारियों ने बलांगीर और संबलपुर में झारखंड कांग्रेस सांसद धीरज साहू की शराब की भट्टियों से नोटों के ढेर जब्त किया है। भाजपा नेता ने कहा कि ओडिशा से जब्त किया गया पैसा कोई मामूली बात नहीं है। आजादी के बाद से देश के किसी भी सांसद से 400/500 करोड़ रुपये की जब्ती का कोई ऐतिहासिक रिकॉर्ड नहीं है।

Share this news

About desk

Check Also

Rohit Sharma seen shining T20 World Cup trophy. Watch

Winning a World Cup trophy is a moment to cherish for any sportsperson in his …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *