Home / Odisha / एक दिसंबर से ओडिशा में बस हड़ताल
ओडिशा में बस हड़ताल

एक दिसंबर से ओडिशा में बस हड़ताल

  • ऑल ओडिशा प्राइवेट बस ओनर्स एसोसिएशन ने राज्यव्यापी आंदोलन करने की धमकी दी

  • 22 नवंबर को भुवनेश्वर में ओडिशा विधानसभा के सामने देंगे धरना

भुवनेश्वर। ओडिशा में एक फिर एक दिसंबर से बसों की हड़ताल होने जा रही है। राज्य सरकार के साथ पहले से जारी टकराव के बीच ऑल ओडिशा प्राइवेट बस ओनर्स एसोसिएशन ने आज बुधवार को एक दिसंबर, 2023 से अपनी बसों को सड़कों से दूर रखकर राज्यव्यापी आंदोलन करने की धमकी दी है। निजी बस मालिकों ने 22 नवंबर को भुवनेश्वर में ओडिशा विधानसभा के सामने धरना देने का भी फैसला किया है। यह जानकारी आज यहां ऑल ओडिशा प्राइवेट बस ओनर्स एसोसिएशन के सदस्य बरडा आचार्य ने दी।

उन्होंने बताया कि ओडिशा में बस हड़ताल के संबंध में आज भवानीपाटना में आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद निजी बस मालिक संघ द्वारा निर्णय लिया गया। उल्लेखनीय है कि लोकेशन एक्सेसिबल मल्टीमॉडल इनिशिएटिव (लक्ष्मी) के तहत ब्लॉक से जिला स्तर तक बस सेवा शुरू करने का निजी बस मालिक विरोध कर रहे हैं।

हालांकि एसोसिएशन ने 30 अक्टूबर को अपनी हड़ताल फिर से शुरू करने की घोषणा की थी, लेकिन राज्य परिवहन मंत्री के साथ बातचीत के बाद हड़ताल स्थगित कर दी गई थी।

इस खबर को भी पढ़ेंः-कृपाजल महाविद्यालय को NAAC A+ ग्रेडिंग की मान्यता 

एसोसिएशन के सचिव देवेन्द्र साहू ने कहा कि आज भवानीपाटना में एक बैठक आयोजित की गई। हम पहले ही ओडिशा सरकार को लिखित रूप से अपनी मांगें सौंप चुके हैं। हमने ब्लॉक से जिला मुख्यालय तक बसें न चलाकर पंचायत से ब्लॉक तक बसें चलाने की मांग की। हम मुआवजा भी चाहते हैं। इसके साथ ही हम अतिरिक्त करों की माफी भी चाहते हैं।

साहू ने कहा कि अगर ओडिशा सरकार उनकी मांगों पर विचार नहीं करती है, तो वे 22 नवंबर को विधानसभा के सामने प्रदर्शन करेंगे और 1 दिसंबर, 2023 को हड़ताल शुरू करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमने ओडिशा सरकार को हमारी मांगों पर विचार करने के लिए समय दिया है। अन्यथा हम भुवनेश्वर में धरने के बाद अपने प्रस्तावित आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए मजबूर होंगे। साहू ने कहा कि हम सरकार को समय दे रहे हैं और चर्चा के लिए तैयार हैं।

Share this news

About admin

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *