Home / Odisha / ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में ट्रिपल मर्डर
भुवनेश्वर में ट्रिपल मर्डर

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में ट्रिपल मर्डर

दरिंदगी की हदें पार

  • हवसी ने तीन साल की बच्ची को बनाया शिकार

  • अपराध को छिपाने के लिए नाबालिग को मौत के घाट उतारा

  • दो अन्य महिलाओं की हत्या से सहमी राजधानी

भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में ट्रिपल मर्डर से सनसनी फैल गई है। राजधानी सहम गई है। यह घटनाएं बीते 24 घंटे के दौरान हुईं हैं। एक घटना में एक हवसी ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए तीन साल की एक नाबालिग बच्ची को अपना शिकार बनाया है, जबकि अन्य दो महिलाओं की मौत के बाद हत्या के आरोप लगे हैं।

नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म और उसके बाद उसकी हत्या की भयावह घटना भुवनेश्वर स्थित एयरफील्ड थाना अंतर्गत केला झुग्गी में हुई। इस जघन्य अपराध में शामिल आरोपी की पहचान घनिया के रूप में हुई है जो उसी झुग्गी में रहता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि नाबालिग लड़की का यौन उत्पीड़न करने के बाद घनिया ने अपराध को छिपाने के लिए उसे मार डाला और मौके से भाग गया।

केला झुग्गी बस्ती के एक निवासी ने कहा कि लड़की सोमवार शाम को अचानक लापता हो गई थी। कुछ देर ढूंढने के बाद परिजनों को उसका शव बिस्तर के नीचे से मिला। मीडिया को दिए गए एक बयान में एक दुकानदार ने कहा कि लड़की शाम को दो बार मेरी दुकान पर चॉकलेट लेने आई थी। कुछ देर बाद हंगामा मच गया और सभी ने बच्ची की तलाश शुरू की। दोपहर में लोगों ने घनिया को बच्ची के साथ देखा था। इसलिए जब उसका शव बरामद हुआ, तो घनिया झुग्गी से भाग गया। स्थानीय लोगों का दावा है कि इस घटना के पीछे घनिया का हाथ है और इस आरोप के लिए मौत की सजा मिलनी चाहिए। इधर, मीडिया को दिए गये बयान में डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा कि पुलिस घटना की जांच कर रही है। दुष्कर्म के मामले की पुष्टि के लिए हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। एयरफील्ड पुलिस और एक विशेष दस्ते ने आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-इंस्टीट्यूट-ट्यूटर को स्कूली दर्जा मिले, सर्टिफिकेट जारी करने का अधिकार भी

ससुराल में मिला महिला का शव, हत्या का आरोप

इधर, मंगलवार को भुवनेश्वर के एयरफील्ड पुलिस स्टेशन के अंतर्गत अरविंद नगर में एक महिला का शव उसके ससुराल में मिला। मृतका की पहचान केंद्रापड़ा की प्रियंका मिश्र के रूप में हुई है, जिसकी शादी भुवनेश्वर के अरविंद नगर के सूरज दास से हुई थी। शादी को ढाई साल हो चुके थे और वह पिछले कुछ समय से अपने पति द्वारा प्रताड़ना की शिकायत कर रही थी। सूत्रों ने बताया कि प्रियंका के परिवार वालों ने उसके ससुराल वालों पर बेटी को प्रताड़ित करने की शिकायत कई बार पुलिस से की थी। पुलिस ने बीच-बचाव कर विवाद में समझौता करा दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को उसके पति और ससुराल वालों ने मार डाला है। उन्होंने सूरज के परिवार पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने पहले प्रियंका को गर्भपात के लिए मजबूर किया था। शिकायत के बाद एयरफील्ड पुलिस ने सूरज को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। अतिरिक्त डीसीपी प्रकाश चंद्र पाल ने कहा हम मामले में उनके परिवार को भी जांच के दायरे में लाएंगे, जैसा कि महिला के परिवार ने आरोप लगाया कि उसकी हत्या की गई है। हत्या का मामला दर्ज किया गया है। लेकिन मौत का वास्तविक कारण केवल पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चल सकता है।

दुश्मनी को लेकर महिला को चाकू मारा

इधर, सोमवार की रात चंदका थाना अंतर्गत गोठपाटना बाजार में एक महिला की बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी गई। मृतका की पहचान सस्मिता बेहरा के रूप में की गई है, जो कृष्णापुरी कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहती थी। गोठापटना बाजार में उसका एक टिफिन स्टॉल है। अतिरिक्त डीसीपी प्रकाश चंद्र पाल ने कहा कि महिला अपने पति के साथ गोठपाटना बाजार में टिफिन की दुकान चला रही थी। जब बदमाश ने महिला पर हमला किया तो पति पानी लाने के लिए बाहर गया था। हालांकि हत्या के पीछे का सटीक कारण अभी भी अज्ञात है। यह पुरानी दुश्मनी का मामला लगता है।

भुवनेश्वर में ट्रिपल मर्डर से सुरक्षा पर सवाल

भुवनेश्वर में ट्रिपल मर्डर को लेकर भाजपा ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई ने तीन घटनाओं के बाद शहर में महिलाओं की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की है। बीजेपी की महिला नेताओं की एक टीम ने नाबालिग रेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

भाजपा ने ऐसी घटनाओं के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि कड़ी कार्रवाई के अभाव में कई मामलों में अपराधी छूट जाते हैं।
ऐसी घटनाओं पर चिंता जताते हुए बीजेपी नेता बाबू सिंह ने कहा कि भुवनेश्वर में महिलाएं असुरक्षित क्यों हैं. उन्हें सुरक्षा क्यों नहीं दी जाती? अपराधी छूटने और अधिक अपराध करने में सफल हो जाते हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि महिलाओं से संबंधित मामलों में सत्तारूढ़ दल के लोग शामिल हैं और भाजपा सत्तारूढ़ दल को जिम्मेदार मानती है।

ओडिशा बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष ऐश्वर्या बिस्वाल ने कहा कि राज्य में कई बच्चे लापता हैं और उनमें से ज्यादातर बच्चियां हैं। उनका या तो अपहरण कर लिया गया है या उनका पता नहीं चल पाया है। राज्य सरकार को लापता बच्चों की कोई चिंता नहीं है। इस संबंध में पुलिस या सत्तारूढ़ दल की ओर से कोई टिप्पणी नहीं मिली है।

Share this news

About admin

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *