Home / Odisha / भुवनेश्वर और कोरापुट के जयपुर के बीच दूसरी उड़ान सेवा शुरू
भुवनेश्वर और कोरापुट

भुवनेश्वर और कोरापुट के जयपुर के बीच दूसरी उड़ान सेवा शुरू

कोरापुट। ओडिशा में हवाई कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने की कवायद के तहत भुवनेश्वर और कोरापुट के जयपुर के बीच दूसरी सीधी उड़ान सेवा आज सोमवार को शुरू हुई।

राज्य सरकार द्वारा आर्थिक रूप से समर्थित उड़ान सेवा हर हफ्ते सोमवार और शुक्रवार को इंडियावन एयर द्वारा संचालित की जाएगी। इंडियावन एयर की आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, उड़ान सुबह 7:10 बजे भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना होगी और 8.45 बजे जयपुर पहुंचेगी। वापसी दिशा में उड़ान जयपुर से सुबह 9 बजे उड़ान भरेगी और सुबह 10:35 बजे भुवनेश्वर पहुंचेगी।

इस खबर को भी पढ़ेंः-ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मिले

अहमदाबाद स्थित एयरलाइन ने भुवनेश्वर और कोरापुट के जयपुर मार्ग पर वाणिज्यिक परिचालन का एक वर्ष पूरा कर लिया है। एयरलाइन ने केवल नवंबर महीने के लिए 2999 रुपये का उद्घाटन ऑफर दिया है। टिकट इंडियावन एयर की आधिकारिक वेबसाइट से बुक किए जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पिछले साल 31 अक्टूबर को भुवनेश्वर और जयपुर के बीच उड़ान सेवा शुरू की थी। जयपुर में हवाई पट्टी का निर्माण 1962 में पास के सुनाबेड़ा क्षेत्र में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) कारखाने की स्थापना के साथ किया गया था। 1980 के दशक में वायुदूत ने जयपुर के माध्यम से दैनिक भुवनेश्वर-विशाखापट्टनम उड़ान संचालित की। इसे 2017 में उड़ान योजना के तहत एक हवाई अड्डे के रूप में अपग्रेड किया गया था। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने 20 अक्टूबर को वाणिज्यिक उड़ान संचालन की अनुमति देते हुए जयपुर हवाई अड्डे के लिए लाइसेंस प्रदान किया।

 

Share this news

About admin

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *