Home / Odisha / ओड़िया फिल्म निर्माता संजय नायक उर्फ टूटू नायक गिरफ्तार
फिल्म निर्माता संजय नायक

ओड़िया फिल्म निर्माता संजय नायक उर्फ टूटू नायक गिरफ्तार

  • महिला पत्रकार से मारपीट के आरोप में टूटू नायक गिरफ्तार

  • गिरफ्तार से पहले हिरासत में लेकर पुलिस ने की थी पूछताछ

भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में एक महिला पत्रकार से मारपीट करने के आरोप में कमिश्नरेट पुलिस ने ओड़िया फिल्म निर्माता संजय नायक उर्फ टूटू नायक को गिरफ्तार कर लिया है। उनके गिरफ्तारी से पहले पुलिस ने उनके निवास स्थान पर एक टीम को तैनात किया था और आज शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

भुवनेश्वर जोन-4 के एसीपी मानस गणनायक ने बताया कि ऑलिवुड निर्माता को पुलिस कर्मियों की एक टीम पहले फिल्म निर्माता संजय नायक को खारवेलनगर पुलिस स्टेशन ले आई और उसके बाद गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने कुछ घंटों तक हिरासत में रखा और पूछताछ की थी। इसके बाद नायक को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया।

फिल्म निर्माता पर शुक्रवार को पत्रकार देवस्मिता राउत के साथ मारपीट करने और उन्हें थप्पड़ मारने के आरोप हैं। उस वह राजधानी में एक सिनेमा हॉल के पास रिपोर्टिंग कर रही थीं। बाद में महिला पत्रकार ने खारवेलनगर पुलिस स्टेशन में टूटू नायक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इस घटना से लोगों में व्यापक आक्रोश फैल गया और राज्य के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में कई प्राथमिकियां दर्ज कराई गईं।

इससे पहले दिन में ओडिशा वीमेन इन मीडिया (ओडब्लूएम) के सदस्यों ने भुवनेश्वर के डीसीपी प्रतीक सिंह से मुलाकात की और इस संबंध में निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए एक ज्ञापन सौंपा।

इस खबर को भी पढ़ेंः-ओडिशा का युवक गुजरात में लापता

अपनी शिकायत में पत्रकार देवस्मिता ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार को वह एक थिएटर में एक फिल्म रिलीज कार्यक्रम को कवर कर रही थीं। इसी दौरान बिना किसी उकसावे के फिल्म निर्माता टूटू नायक ने थप्पड़ मारा और गालियां दीं। यह इतना अचानक हुआ कि मेरा बूम और मोबाइल फोन जमीन पर गिर गया। जैसे ही मैं बूम और फोन उठा रही थी, उन्होंने फिर से मेरी पीठ पर वार किया। मीडिया से बात करते हुए देवस्मिता ने कहा कि उन्हें अपमानित महसूस हुआ, क्योंकि निर्माता मुस्कुराते हुए चले गए जबकि उन्हें अपने व्यवहार के लिए उनसे माफी मांगनी चाहिए थी।

उनकी शिकायत के आधार पर, पुलिस ने जांच शुरू की थी और आरोप की पुष्टि के लिए थिएटर में सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। टूटू नायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 323, 294 और 354 के तहत एफआईआर भी दर्ज की गई थी।

राज्य महिला आयोग ने स्वतः संज्ञान लिया

इससे पहले दिन में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मिनाती बेहरा ने बताया कि आयोग ने घटना को गंभीरता से लिया है और मीडिया रिपोर्टों के आधार पर मामले का स्वत: संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने डीसीपी भुवनेश्वर को 15 दिनों के भीतर मामले की जांच करने और उचित कार्रवाई करने के लिए लिखा है।

Share this news

About admin

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *