Home / Odisha / मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कलाहांडी में लक्ष्मी बस योजना का शुभारंभ किया
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कलाहांडी में लक्ष्मी बस योजना का शुभारंभ किया

  • कलाहांडी विश्वविद्यालय को मां माणिकेश्वरी विश्वविद्यालय के रुप में नामित करने की घोषणा

कलाहांडी। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को कलाहांडी जिले में लक्ष्मी बस योजना का शुभारंभ किया। भवानीपाटना के कलाहांडी विश्वविद्यालय मैदान में इस अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कलाहांडी स्थापना दिवस के अवसर लोगों को बधाई देते हुए कहा कि इस योजना में 63 बसें चलेंगी तथा प्रत्येक पंचायतों के लिए बस की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि इस योजना से विकास में तेजी आयेगी। पूरे राज्य में कुल 1 हजार बसें इस योजना के तहत चलाई जाएंगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कलाहांडी विश्वविद्यालय को मां माणिकेश्वरी विश्वविद्यालय के रुप में नामित करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कलाहांडी की विकास यात्रा में आज एक मिल का पत्थर जुड़ गया है। आज जिले में 3 सौ करोड़ रुपये से अधिक परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया। इसके साथ ही 9 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। इससे जिले के विकास में और गति आयेगी।

शहीद रेंडो माझी मेडिकल कालेज का उदघाटन

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केन्द्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री मनसुख भाई मंडाविया भी वर्चुअल तरीके से कलाहांडी में शहीद रेंडो माझी मेडिकल कालेज का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने इस मेडिकल कालेज में पढ़ने वाले एक छात्र से बातचीत की। इसी तरह केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई मंडाविया ने भी दो छात्रों से बातचीत की।

इस खबर को भी पढ़ेंः-बालेश्वर में सियार के हमले में 11 लोग घायल

उल्लेखनीय है कि 325 करोड़ रुपये की धनराशि से निर्मित शहीद रेंडो माझी मेडिकल कालेज में पढ़ाई इस साल से शुरू हुई है। 43 एकड़ से भी अधिक भूमि पर स्थित इस मेडिकल कालेज में इस साल सौ छात्रों ने दाखिला लिया है।

इस कार्यक्रम में राज्य की जल संशाधन मंत्री टुकुनी साहू, स्वास्थ्य मंत्री निरंजन पुजारी लोकसभा सांसद बसंत पंडा, राज्यसभा सांसद सुजीत कुमार, विधायक भूपिंदर सिंह, दिव्यशंकर मिश्र, मौषधी बाग, प्रदीप दिशारी भी उपस्थित थे।

Share this news

About admin

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *