Home / Odisha / ओडिशा में बस हड़ताल कल से, कलाहांडी समेत नौ जिलों में हो सकती है शुरू
ओडिशा में बस हड़ताल

ओडिशा में बस हड़ताल कल से, कलाहांडी समेत नौ जिलों में हो सकती है शुरू

  • राज्यव्यापी हड़ताल पर निर्णय 8 नवंबर को

  • राजनीतिक बैठकों के लिए नहीं मिलेंगी निजी बसें

  • निजी बस मालिक संघ ने किया ऐलान
    ओडिशा में बस हड़ताल पर निर्णय पर एसोसिएशन ने यह भी कहा कि अगर सरकार यह घोषणा कर दे कि कोई भी लक्ष्मी बस ब्लॉक से जिला मुख्यालय तक नहीं जायेगी, तो एक नवंबर की हड़ताल रद्द कर दी जायेगी। एसोसिएशन ने आगे बताया कि राजनीतिक बैठकों के उपयोग के लिए कोई निजी बस उपलब्ध नहीं कराई जाएगी।

इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर। ओडिशा में बस हड़ताल पर निर्णय 8 नवंबर को लिया जाएगा। यह जानकारी  निजी बस मालिक संघ ने सोमवार को इसकी घोषणा की। इस निर्णय की जानकारी देते हुए एसोसिएशन ने कहा कि अगर ब्लॉक से जिला मुख्यालय तक लक्ष्मी बस सेवा शुरू की गई तो 1 नवंबर को कलाहांडी और आसपास के नौ जिलों में हड़ताल होगी।

सरकार द्वारा 1 नवंबर को भवानीपाटना में ‘लोकेशन एक्सेसिबल मल्टी-मॉडल इनिशिएटिव’ (लक्ष्मी) बस सेवा शुरू करने की तैयारी किए के बीच एसोसिएशन ने उसी दिन आसपास के दस जिलों में अपनी हड़ताल करने का फैसला किया है।

एसोसिएशन ने यह भी कहा कि अगर सरकार यह घोषणा कर दे कि कोई भी लक्ष्मी बस ब्लॉक से जिला मुख्यालय तक नहीं जायेगी, तो एक नवंबर की हड़ताल रद्द कर दी जायेगी। एसोसिएशन ने आगे बताया कि राजनीतिक बैठकों के उपयोग के लिए कोई निजी बस उपलब्ध नहीं कराई जाएगी।

फैसले की जानकारी देते हुए एसोसिएशन के सचिव देवेंद्र साहू ने कहा कि सरकार भवानीपटना से लक्ष्मी बस सेवा शुरू करने जा रही है। यदि उस दिन कोई लक्ष्मी बस ब्लॉक से जिला मुख्यालय तक चलती है, तो भवानीपाटना और आसपास के जिलों में हड़ताल होगी। चूंकि हमें समर्थन नहीं मिल रहा है, इसलिए हमने फैसला किया है कि राजनीतिक बैठकों के लिए कोई बस उपलब्ध नहीं कराई जाएगी। हमने 8 नवंबर तक राज्यव्यापी हड़ताल के संबंध में अपना निर्णय रोक दिया है।

https://indoasiantimes.com/index.php/2023/10/

Share this news

About admin

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *