Home / Odisha / बीजद नेता देवी प्रसाद मिश्र ने वीके पांडियन को मुख्यमंत्री संबोधित किया

बीजद नेता देवी प्रसाद मिश्र ने वीके पांडियन को मुख्यमंत्री संबोधित किया

  • बयान पर ओडिशा की राजनीति में भूचाल

  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लिया यू-टर्न

  • कहा- मेरे बयान के संदर्भ को तोड़-मरोड़ कर किया जा रहा पेश

हेमन्त कुमार तिवारी, भुवनेश्वर

बीजू जनता दल (बीजद) के वरिष्ठ नेता और बडम्बा विधायक देवी प्रसाद मिश्र के एक बयान पर ओडिशा की राजनीति में भूचाल आ गया है। बीजद विधायक सौम्यरंजन पटनायक और विधायक प्रदीप महारथी के बाद मिश्र तीसरे विधायक हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निजी सचिव वीके पांडियन के खिलाफ अपना विचार रखते हुए कटाक्ष किया है। कटक जिले के बादामबाड़ी के कचेरी परिसर में ‘आम ओडिशा नवीन ओडिशा’ के शुभारंभ के अवसर पर एक बैठक को संबोधित करते हुए बीजद के वरिष्ठ विधायक देवी प्रसाद मिश्र ने कहा कि पांडियन हमारे मुख्यमंत्री हैं। कल गुरुवार को दिए गए उनके इस बयान ने राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है। राजनीतिक पंडितों को आश्चर्य हो रहा है कि क्या मिश्र का बयान जानबूझकर था या गलती से निकला था।

नवीन पटनायक ने किया था उद्घाटन

सबसे आश्चर्य की बात यह है कि मिश्र ने जिस कार्यक्रम में यह बयान दिया, उस कार्यक्रम उद्घाटन मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 5-टी सचिव वीके पांडियन की उपस्थिति में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया था। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए देवी मिश्र ने कहा कि बडम्बा विरासत और गौरव की धरती है, जहां आम ओडिशा नवीन ओडिशा जैसी एक नई पहल शुरू की गई है। इसे हमारे मुख्यमंत्री पांडियन ने लॉन्च किया था। बैठक में कई लोग इस तरह के बयान को सुनकर निराश हो गए, जिसमें पांडियन को मुख्यमंत्री के रूप में संबोधित किया गया था।

वीडियो वायरल हुआ

बीजद के वरिष्ठ नेता और बडम्बा विधायक देवी प्रसाद मिश्र की इस विवादित टिप्पणी वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिससे कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। गौरतलब है कि 5-टी सचिव के बारे में ऐसी टिप्पणी करने वाले मिश्र पार्टी के पहले नेता नहीं हैं। इससे पहले बीजद सांसद प्रमिला बिसोई ने 31 मई, 2023 को अपने निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित एक सार्वजनिक बैठक में बोलते हुए पांडियन के बारे में ऐसी टिप्पणी की थी।

बयान से पलटे मिश्र

आज शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए देवी मिश्र ने यू-टर्न लेते हुए अपने निर्वाचन क्षेत्र की बैठक में इस तरह की टिप्पणी से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह सब निराधार है। ये तो मैंने कभी नहीं कहा था। मेरी मानसिक स्थिति अच्छी है, मैं पागल नहीं हूं। मेरे बयान के संदर्भ को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। उद्घाटन बैठक में मुख्यमंत्री थे। मैं कोई बच्चा नहीं हूं। मिश्र ने कहा कि मुझे भाषण देने के लिए केवल तीन मिनट का समय दिया गया था और किसी को भी उस सीमित समय सीमा में बोलना होता है। नाराज दिख रहे विधायक ने कहा कि सभी जानते हैं कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ओडिशा में लोकप्रिय और पार्टी के शीर्ष नेता हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह का वीडियो वायरल करना गलत है।

Share this news

About admin

Check Also

भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान के पास गैरकानूनी तरीके से होटल का निर्माण

वन भूमि नियमों में फेरबदल करने तथा बीजद विधायक पर संरक्षण का आरोप सरकारी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *