Home / Odisha / ओडिशा में समय पूर्व होता चुनाव तो लगता राष्ट्रपति शासन

ओडिशा में समय पूर्व होता चुनाव तो लगता राष्ट्रपति शासन

  • भाजपा नेता तथा नेता प्रतिपक्ष ने किया सनसनीखेज खुलासा

  • कहा-अमित शाह ने बंद कमरे में की थी 5-टी सचिव की खिंचाई

  • समय से पहले चुनाव कराने के औचित्य पर उठाए थे सवाल

  • गृहमंत्री ने कहा था अगर विधानसभा भंग होगी तो हम राष्ट्रपति शासन के बारे में सोचेंगे

भुवनेश्वर। ओडिशा में यदि समय पूर्व विधानसभा का चुनाव कराया जाता तो यहां राष्ट्रपति शासन लगा होता था। बीते दिनों समय पूर्व चुनाव कराने की खबरों के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने साफ कर दिया था कि यदि राज्य में समय पूर्व चुनाव कराने के लिए विधानसभा भंग की गई, तो वह राष्ट्रपति शासन लागू करने के बाद में सोच सकते हैं।

इस बात का खुलासा आज मंगलवार को यहां ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता और नेता प्रतिपक्ष जयनारायण मिश्र ने किया। आज मंगलवार को उन्होंने इसके साथ-साथ यह भी दावा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भुवनेश्वर में एक बंद कमरे में बैठक के दौरान 5-टी सचिव वीके पांडियन की खिंचाई की थी।

मिश्र ने कहा था कि हमारे पास इस बात की जानकारी नहीं है कि केंद्रीय गृहमंत्री ने किन विषयों पर चर्चा की, लेकिन मेरे पास जानकारी है कि अमित शाह ने उस दिन 5-टी सचिव वीके पांडियन को ओडिशा सरकार पर समय से पहले चुनाव कराने पर विचार करने की चेतावनी दी थी।

मिश्र ने कहा कि अमित शाह ने तब कहा था कि अगर ओडिशा विधानसभा भंग करने के लिए आगे बढ़ेगा, तो हम राष्ट्रपति शासन के बारे में सोचेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री ने मुख्य सचिव की भूमिका को दबाने के लिए 5-टी सचिव की भी खिंचाई की।

उल्लेखनीय है कि राज्य में 5-टी सचिव वीके पांडियन के जिलों के दौरों और योजनाओं की घोषणा को लेकर विपक्ष लगातार राज्य सरकार पर हमला बोल रहा है। इसके साथ ही नौकरशाहों के नियमों के बाहर निकलकर काम करने का आरोप वीके पांडियन पर लगाता रहा है। इतना ही नहीं वीके पांडियन के हेलीकॉप्टर प्रयोग को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *