Home / Odisha / ओडिशा विधानसभा का मानसून सत्र प्रारंभ

ओडिशा विधानसभा का मानसून सत्र प्रारंभ

  • दिवंगत विधायक व बलिदानियों के लिए शोक प्रस्ताव पारित

भुवनेश्वर। विधानसभा का मानसून सत्र शुक्रवार से प्रारंभ हो गया। आज पहले दिन प्रथमार्ध की बैठक में दिवंगत विधायक, पूर्व विधायक तथा बलिदानियों के लिए शोक प्रस्ताव पारित किया गया। इसके बाद सदन को पांच बजे तक स्थगित कर दिया गया।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, आज सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू हुई। जन-गण-मन के गायन के साथ कार्यवाही शुरू हुई। नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती प्रमिला मल्लिक ने सदन के नेता तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को शोक प्रस्ताव लाने के लिए कहा।

इसके बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सिटिंग विधायक तथा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र, पूर्व विधायक त्रिलोचन कानुनगो, निवेदिता प्रधान, कुमर बेहेरा, रमेश सोरेन के साथ-साथ दिवंगत पुलिसकर्मी देवाशीष विश्वाल, सुशांत खुंटिया, सुशांत मोहंती के लिए शोक प्रस्ताव पेश किया। मुख्यमंत्री द्वारा लाये गये शोक प्रस्ताव का नेता प्रतिपक्ष जयनारायण मिश्र व कांग्रेस के विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्र ने समर्थन किया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने दिवंगत विधायकों के बारे में जानकारी दी। विधानसभा अध्यक्ष ने इसके बाद दिवंगत आत्माओं की सद्गति के लिए दो मिनट मौन प्रार्थना के लिए कहा। इसके बाद शोक प्रस्ताव पारित किया गया।

शोक प्रस्ताव पारित होने के बाद मल्लिक ने कहा कि दिवंगत आत्माओं के सम्मान के लिए आज प्रथमार्ध की बैठक में किसी प्रकार का कामकाज नहीं होगा। यह कहकर उन्होंने सदन की कार्यवाही को शाम को पांच बजे तक स्थगित करने की घोषणा की।

 

Share this news

About admin

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *