Home / Odisha / निम्न दबाव का क्षेत्र हुआ कमजोर, ओडिशा में भारी बारिश

निम्न दबाव का क्षेत्र हुआ कमजोर, ओडिशा में भारी बारिश

  •  सिमिलिगुडा ब्लॉक में हुई सबसे अधिक वर्षा

  • 9 सितंबर के आसपास फिर बनेगा एक और कम दबाव का क्षेत्र

भुवनेश्वर। बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण ओडिशा में भारी बारिश से जनजीवन बाधित हो गया है। भारी बारिश के कारण निचले इलाके जलमग्न हो रहे हैं। सड़कों पर आवागमन बाधित हो रहा है तथा दृश्यता भी काम कम रह रही है। ओडिशा के कोरापुट जिले के सिमिलिगुड़ा ब्लॉक में पिछले 24 घंटों में राज्य में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई। इस अवधि में ब्लॉक में 158.0 मिमी बारिश हुई।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय केंद्र के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान ओडिशा में औसतन 15.6 मिमी बारिश हुई। राज्य में सितंबर के पहले सप्ताह में मासिक औसत 231.9 मिमी बारिश के मुकाबले औसतन 83.7 मिमी बारिश हुई।

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के चार ब्लॉकों में 100 मिमी से अधिक बारिश हुई। इन ब्लॉकों में कोरापुट जिले में सिमिलिगुड़ा (158.0 मिमी), बोइपरिगुड़ा (121.0 मिमी), बंधुगांव (107.0 मिमी) और नवरंगपुर जिले में नवरंगपुर ब्लॉक (115.0 मिमी) शामिल हैं।

मौसम कार्यालय के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र कमजोर हो गया है जिसके परिणामस्वरूप राज्य के कई हिस्सों में बारिश की तीव्रता कम हो गई है। हालांकि, मौसम कार्यालय ने 9 सितंबर के आसपास बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना जताई है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *