Home / Odisha / ओडिशा में हड़पा जा रही है जमीन – सांसद अपराजिता

ओडिशा में हड़पा जा रही है जमीन – सांसद अपराजिता

  • आने वाले दिनों में होगा जोरदार विरोध

भुवनेश्वर। राज्य में सरकारी प्रोत्साहन से जमीन घोटाला हो रहा है। प्रभावशाली लोगों द्वारा जमीनों को हड़पा जा रहा है। इन प्रभावशाली लोगों का संपर्क मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी के साथ है। भुवनेश्वर से सांसद तथा भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता अपराजिता षाड़ंगी ने पार्टी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कहीं।

षाड़ंगी ने कहा कि राजधानी भुवनेश्वर से 15 किमी दूर यह जमीन हड़पने की प्रकल्प चल रही है। भगवतीपुर मौजा व गिरिंगाघाट मौजा में 150 एकड़ जमीन पर कब्जा जमा कर आलिशान फार्म हाउस बनाया गया है। इसमें जंगल जमीन, भगवान की जमीन व व्यक्तिवगत जमीन भी शामिल है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में स्थानीय लोग बार-बार सरकार के पास शिकायत कर रहे हैं, लेकिन सरकारी अधिकारी शिकायतों पर कह रहे हैं कि यहां पांडियन प्रोजेक्ट चल रहा है। यहां कोई सरकारी कर्मचारी कुछ नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि स्थिति यहां तक खराब हो चुकी है कि कैनाल पर भी मिट्टी डाल दी गई है। इस इलाके के तीन सौ किसान परिवारों की जमीन वहां है। वे अपने खेत में जा नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बापूजी नगर, चंद्रशेखरपुर व निआली ओलटपुर में भी जमीन ली गई है। माइनिंग से पैसा कमा कर मुख्यमंत्री कार्यालय के कर्मचारी का नाम लेकर लोगों को दबा रहे हैं तथा जमीन हड़प कर रहे हैं।

 

श्रीमती षाड़ंगी ने कहा कि उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री को स्पष्टीकरण देना चाहिए। क्या वह बता सकते हैं कि उनके कार्यालय के कर्मचारी का इस मामले में कोई संलिप्तता नहीं है। उन्होंने कहा इस मामले में आगामी दिनों में बड़ा विरोध किया जाएगा।

Share this news

About admin

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *