Home / Odisha / नुआपड़ा में माओवादी कैंप का खुलासा

नुआपड़ा में माओवादी कैंप का खुलासा

  • मौके खाली एके-47 कारतूस के साथ डेटोनेटर, कम तीव्रता वाले विस्फोटक, नक्सली वर्दी और साहित्य जब्त

  • पुलिक को देखकर शिविर छोड़कर भागे 20-25 माओवादी

नुआपड़ा। सुरक्षाकर्मियों की तलाशी अभियान के दौरान ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित नुआपड़ा जिले में एक माओवादी कैंप के बारे में खुलासा हुआ। हालांकि इस दौरान सुरक्षाकर्मियों के पहुंचने की सूचना मिलते ही वहां से माओवादी भाग गए। वहां से भारी मात्रा में गोलाबारुद व माओवादी सामग्री बरामद किया गया है।

नुआपड़ा जिला पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों द्वारा इस इलाके में नक्सलवाद विरोधी अभियान चलाया जा रहा था। ओडिशा पुलिस की एसओजी, डीवीएफ तथा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा संयुक्त रुप से यह तलाशी अभियान चलाया जा रहा था।

इस दौरान सिनापाली पुलिस सीमा के अंतर्गत झोलापड़ा गांव के पास नक्सली शिविर का पता चला। वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि मौके खाली एके-47 कारतूस के साथ कई डेटोनेटर, कम तीव्रता वाले विस्फोटक, नक्सली वर्दी और साहित्य जब्त किया गया है।

नुआपड़ा के एसपी जीआर राघवेंद्र ने कहा कि 17 अगस्त को हमने एसओजी, डीवीएफ, सीआरपीएफ के साथ एक ऑपरेशन शुरू किया था और अगले दिन हमने झोलापड़ा गांव के पास एक नक्सली शिविर का पता लगाया। हमने डेटोनेटर, वर्दी, कम विस्फोटक सामग्री, साहित्य, एके 47 खाली कारतूस और अन्य सामान सहित कई नक्सली सामान बरामद किए हैं। घटनास्थल पर करीब 20-25 नक्सली थे और वे पुलिस को देखकर भाग गए। उन्होंने बताया कि गोलीबारी की कोई घटना नहीं हुई।

सीआरपीएफ कमांडेंट ने कहा कि नुआपाड़ा में सीआरपीएफ की 19वीं बटालियन, 207 कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन (कोबरा) और 216 बटालियन तैनात हैं और पुलिस के साथ काफी ऑपरेशन चल रहा है। हम यहां अपना अभियान तेज कर रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *