Home / Odisha / ओडिशा में समय पहले चुनाव की अटकलों ने राजनीति गरमाई

ओडिशा में समय पहले चुनाव की अटकलों ने राजनीति गरमाई

  • जब भी चुनाव होंगे भाजपा तैयार – सांसद अपराजिता

  • भाजपा ने बीजद सरकार से पांच का रिपोर्ट कार्ड मांगा

  • बीजद विधायक ने जल्द चुनाव पर जताई अभिज्ञता

  • कांग्रेस ने शीघ्र चुनाव की अटकलों को सिर्फ एक नौटंकी बताया

भुवनेश्वर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे और उसके बाद बीजद-भाजपा के संबंधों पर अटकलों के बाद ओडिशा की राजनीति अब गरमा गई है। इसके अलावा समय से पहले चुनाव कराने की अटकलें भी चल रही हैं।

भुवनेश्वर से सांसद अपराजिता षाड़ंगी ने सोमवार को कहा कि ओडिशा में जब भी चुनाव होंगे, भाजपा तैयार है। उन्होंने सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के साथ किसी भी गठबंधन से इनकार किया। उन्होंने कहा कि बीजद के साथ गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं है। केंद्रीय मंत्री भूपिंदर यादव और अर्जुन मुंडा सहित हमारे नेता पहले ही मीडिया के सामने विचार स्पष्ट कर चुके हैं। उन्होंने सवाल किया कि जब तक केंद्र ओडिशा सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं देता, तब तक चुनाव कैसे हो सकता है?

उन्होंने आगे कहा कि कोई प्रस्ताव भेजा गया है या नहीं, ये सिर्फ अटकलें हो सकती हैं।  इसके अलावा, अगर बीजद को लोगों से 5 साल का समय मिला है, तो उन्हें 5 साल लोगों की सेवा करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हम बीजद सरकार का रिपोर्ट कार्ड देखना चाहते हैं। बीजद को 5 साल के लिए जनादेश मिला है और उन्हें 5 साल काम करना चाहिए। षाड़ंगी ने कहा कि 5 साल बाद जब आम चुनाव होंगे, तो उन्हें अपना रिपोर्ट कार्ड सामने लाना चाहिए।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजद विधायक परशुराम ढाडा ने कहा कि मुझे नहीं पता कि ओडिशा सरकार ने कब शीघ्र चुनाव के लिए कहा है। सांसद अपराजिता षाड़ंगी ही बता सकती हैं कि उन्हें यह जानकारी कहां से मिली। भले ही चुनाव जल्दी हो जाएं, लेकिन यह कोई नई बात नहीं है। ऐसा लगता है कि षाड़ंगी मैडम को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

दूसरी ओर, कांग्रेस विधायक सुरेश राउतराय ने कहा कि शीघ्र चुनाव सिर्फ एक नौटंकी है।

कानून के अनुसार, कोई भी सरकार या मुख्यमंत्री शीघ्र मतदान की सिफारिश कर सकता है। लेकिन मैं यह स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवीन पटनायक दोनों शीघ्र चुनाव के लिए उत्सुक हैं।

Share this news

About admin

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *