Home / Odisha / ओडिशा में 2024 के आम चुनाव को लेकर भाजपा का मानस मंथन, चार केंद्र मंत्रियों ने दिए गुरुमंत्र

ओडिशा में 2024 के आम चुनाव को लेकर भाजपा का मानस मंथन, चार केंद्र मंत्रियों ने दिए गुरुमंत्र

  • बीजद से गठबंधन की खबर अफवाह

भुवनेश्वर। 2024 के आम चुनाव में भाजपा के पंचायत स्तर के नेताओं की क्या भूमिका होगी? इसीलिए कोणार्क में मानस मंथन हुआ। दो दिवसीय कार्यशाला में चार केंद्रीय मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष शामिल हुए।
कोणार्क यात्री निवास में दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें भाजपा के जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति अध्यक्ष और उपाध्यक्ष शामिल हुए। कार्यशाला के पहले दिन केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और केंद्रीय मंत्री विश्वेश्वर टुडू ने भी सभा को संबोधित किया। इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री ने चुनाव के दौरान पहुंचने वाले स्तर के नेताओं की भूमिका का सुझाव दिया। साथ ही पंचायती राज व्यवस्था में पार्टी के इतिहास, विचारधारा, संकल्पों और केंद्रीय योजनाओं पर प्रशिक्षण दिया गया। इसके अलावा भाजपा के पंचायत स्तर के नेतृत्व को राज्य में विभिन्न केंद्रीय योजनाओं से बाहर निकलने के बारे में जानकारी दी गई।
कार्यशाला में भाग लेने से पहले रेल मंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने तिरंगे जुलूस में हिस्सा लिया। इसमें सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। समारोह में मौजूद केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि कोणार्क-पुरी रेलवे लाइन के लिए डीपीआर तैयार करने का काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।
खइरा ब्लाक अध्यक्ष अभिलिपशा साहू ने कहा कि 2024 के लिए तैयारी अच्छी रही है। इस बार भाजपा जरूर सत्ता में आएगी। आज के प्रशिक्षण से मन में बहुत सारे संदेह दूर हो गए हैं। कई पैराग्राफ भी दिए गए हैं। एक सरपंच के पास पूर्ण शक्ति होती है। अगर उन्हें हर योजना के बारे में पता चले तो वह लोगों के लिए कुछ कर सकते हैं। अगर हम ऐसा नहीं करते हैं, तो हम जनता के लिए कुछ नहीं कर पाएंगे।
पुरी जिला परिषद के सदस्य प्रमोद राय ने कहा, ‘यह प्रचार कि आने वाले दिनों में राज्य में भाजपा और बीजद के बीच गठबंधन होगा, एक अफवाह है. उन्हें इस पर विश्वास नहीं करने के लिए कहा गया है। आने वाले दिनों में किसी भी गठबंधन की कोई संभावना नहीं है। यह स्पष्ट किया गया है कि भाजपा बीजद के साथ गठबंधन नहीं करेगी। राय ने कहा, “2024 में, हमें जिला परिषद सदस्यों, जिला परिषद अध्यक्षों और ब्लाक अध्यक्षों की भूमिका से अवगत कराया गया है।

Share this news

About admin

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *