Home / Odisha / अमित शाह ने पेश किया मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड
(राजस्थान विस चुनाव) डबल इंजन की सरकार बना दो, दंगे करने वाले राजस्थान छोड़कर चले जाएंगे: अमित शाह
(राजस्थान विस चुनाव) डबल इंजन की सरकार बना दो, दंगे करने वाले राजस्थान छोड़कर चले जाएंगे: अमित शाह

अमित शाह ने पेश किया मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड

  • कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा को विशेष तवज्जो दिया

  •  ओडिशा में रेलवे के लिए 10,000 करोड़ रूपए दिए

  • 800 करोड़ रूपए की लागत से इंडियन ऑयल की पाइपलाइन का काम हुआ

  •  किसान सम्मान निधि योजना के तहत राज्य के 40 लाख किसानों को फायदा

भुवनेश्वर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार के नौ सालों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। शाह ने इस दौरान नवीन सरकार की भी तारीफ करते हुए केंद्र सरकार के द्वारा राज्य के विकास के लिए किये जा रहे कार्यों की गिनती गिनाई। उन्होंने कहा कि ओडिशा के लिए भी मोदी सरकार ने कई विकास परियोजनाएं शुरू की हैं, जिनसे राज्य के अर्थतंत्र को गति मिली है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने 2014 में कहा था कि जब तक देश के पूर्वी हिस्से का विकास नहीं होता, तब तक देश का संपूर्ण विकास नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि जब हम देश के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों को विकास के पैमाने पर एकसमान लाते हैं, तभी देश का विकास हो सकता है। इसके लिए नरेन्द्र मोदी सरकार ने पूर्वी क्षेत्र को हमेशा तवज्जो दी और ओडिशा को भी विशेष तवज्जो देने का काम किया है।

अमित शाह ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ओडिशा के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने ओडिशा में रेलवे के लिए 10,000 करोड़ रूपए दिए, 800 करोड़ रूपए की लागत से इंडियन ऑयल की पाइपलाइन का काम किया, आईआईटी -भुवनेश्वर और एम्‍स बनाने का काम किया। ईएसआई अस्पताल, भुवनेश्वर का उन्‍नयन किया गया और 1500 बिस्‍तर वाले वाले एम्स, भुवनेश्वर की स्थापना भी की गई।

इसके साथ ही किसान सम्मान निधि योजना के तहत राज्य के 40 लाख किसानों को फायदा मिला, जल जीवन मिशन के तहत 54 लाख घरों में शुद्ध पीने का पानी पहुंचा, 90 लाख शौचालय बनाए गए, 3 करोड़ 25 लाख लोगों को प्रतिमाह प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल मुफ्त दिया जा रहा है, 6 लाख उज्ज्वला कनेक्शन दिए गए और 17 लाख ग्रामीणों के लिए घर बनाने का काम भी नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *