Home / Odisha / एम्स भुवनेश्वर ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों को एक रास्ता दिखाया – पंत

एम्स भुवनेश्वर ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों को एक रास्ता दिखाया – पंत

  • स्वास्थ्य मंत्रालय के ओएसडी सुधांश पंत ने एम्स भुवनेश्वर का दौरा किया

  • क्षेत्र में उन्नत स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं के लिए राष्ट्रीय संस्थान की सराहना की

  • रोगियों और उनके रिश्तेदारों के साथ बातचीत करता है

  • एम्स की दशकों की यात्रा की समीक्षा की, सभी आवश्यक समर्थन का आश्वासन दिया

इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर।

अपने पहले दशक की यात्रा में एम्स भुवनेश्वर ओडिशा के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों में स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने में काफी योगदान दे रहा है। यह बातें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ओएसडी सुधांश पंत ने कहीं। उन्होंने कहा कि इसने देश में एक नया ब्रांड बनाया है और अन्य राष्ट्रीय स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों को एक रास्ता दिखाया है।

पंत ने आज अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं और रोगी देखभाल सेवाओं का आकलन करने के लिए एम्स भुवनेश्वर का दौरा किया। अपनी यात्रा के दौरान पंत ने मरीजों से बातचीत की, संकाय सदस्यों के साथ चर्चा की और अस्पताल के भीतर विभिन्न उन्नत उपचार सुविधाओं का दौरा किया।

एम्स भुवनेश्वर के कार्यकारी निदेशक डॉ आशुतोष विश्वास ने ओएसडी पंत का राष्ट्रीय संस्थान में स्वागत करते हुए उपलब्धियों और भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डाला।

मरीजों के साथ बातचीत के दौरान सुधांश पंत ने उनकी भलाई के लिए अपनी संवेदना व्यक्त की और उन्हें प्राप्त स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में उनकी प्रतिक्रिया को ध्यान से सुना। उन्होंने मरीजों को दयालु और प्रभावी चिकित्सा देखभाल प्रदान करने में अस्पताल के कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना की।

इसके अलावा पंत ने संकायों के साथ सार्थक चर्चा की और यह सुनिश्चित करने के लिए उनके समर्पण और कड़ी मेहनत को स्वीकार किया कि एम्स भुवनेश्वर चिकित्सा अनुसंधान और शिक्षा के क्षेत्र में सबसे आगे बना रहे। उन्होंने संकाय सदस्यों को रोगियों को लाभ पहुंचाने और देश के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में योगदान देने के लिए चिकित्सा ज्ञान और कौशल को आगे बढ़ाने के अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

ओएसडी ने एम्स भुवनेश्वर में विभिन्न उन्नत उपचार सुविधाओं का दौरा किया और जटिल चिकित्सा स्थितियों के निदान और उपचार में उपयोग किए जाने वाले अत्याधुनिक उपकरणों और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों से प्रभावित हुए। उन्होंने मरीज़ों के परिणामों को बेहतर बनाने में इस तरह की प्रगति के महत्व को पहचाना और स्वास्थ्य देखभाल में नवाचार को अपनाने के लिए अस्पताल की प्रतिबद्धता की सराहना की।

एम्स भुवनेश्वर के अपने दौरे और व्यापक मूल्यांकन के आलोक में सुधांश पंत ने स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में संस्थान के योगदान के लिए अपनी हार्दिक सराहना व्यक्त की। उन्होंने क्षेत्र और पड़ोसी क्षेत्रों के लोगों को सुलभ और गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के समर्पण के लिए एम्स भुवनेश्वर की सराहना की।

यहां बता दें कि पंत इस महीने की 31 तारीख से केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव का पदभार संभालेंगे।  दौरे के दौरान डीन डॉ पीआर महापात्र, डॉ सत्यजीत मिश्र, डॉ सौभाग्य जेना, चिकित्सा अधीक्षक (प्रभारी) डॉ प्रभास रंजन त्रिपाठी, डीडीए रवि प्रकाश, एसएओ रस्मी रंजन सेठी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Share this news

About admin

Check Also

भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान के पास गैरकानूनी तरीके से होटल का निर्माण

वन भूमि नियमों में फेरबदल करने तथा बीजद विधायक पर संरक्षण का आरोप सरकारी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *