Home / Odisha / पोस्टमॉर्टम के लिए 500 रुपये की रिश्वत मांगी, वीडियो हुआ वायरल

पोस्टमॉर्टम के लिए 500 रुपये की रिश्वत मांगी, वीडियो हुआ वायरल

  • नयागढ़ जिले के दासपल्ला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई घटना

  • सीडीएमओ ने जांच का दिया आदेश

नयागढ़। नयागढ़ जिले में एक शव के पोस्टमॉर्टम समेत जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए 500 रुपये की रिश्वत मांगने का मामला प्रकाश में आया है। इस रिश्वतखोरी से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस तरह के गंभीर आरोप को लेकर वायरल वीडियो में देखने को मिल रहा है कि नयागढ़ जिले के दासपल्ला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के परिसर में एक चतुर्थ श्रेणी का सरकारी कर्मचारी पैसे ले रहा है।

आरोपों के अनुसार, रमेश नायक नामक आरोपी कर्मचारी ने मृत युवक के परिजनों से पोस्टमार्टम कराने के लिए 500 रुपये की मांग की थी। बताया गया है कि बैजहरी गांव के युवक ने दासपल्ला सीएचसी में अंतिम सांस ली थी। इसके बाद जब पोस्टमार्टम की बारी आयी तो आरोपी नायक ने मृतक का पोस्टमॉर्टम कराने से साफ इनकार कर दिया। आरोप है कि उसने कहा था कि जब तक कि परिवार के लोग उसे 500 रुपये नहीं देते, तब तक पोस्टमार्टम नहीं करेगा।

वायरल वीडियो में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी को रिश्वत मांगते हुए भी सुना जा सकता है। वीडियो में नायक कह रहा है कि मेरा काम पोस्टमार्टम करना नहीं है, लेकिन हमें ऐसा करने के लिए मजबूर किया जाता है।

इधर, नयागढ़ के मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी (सीडीएमओ) मकरंद बेउरा ने मीडिया को दिए गए बयान में कहा है कि मुझे इस घटना की जानकारी है और मैंने पहले ही जांच कराने के लिए कहा है।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *