Home / Odisha / अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश

अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश

  • तीन आरोपी गिरफ्तार

  •  सात लैपटॉप, एक आईपैड, 19 मोबाइल, दो स्मार्टवॉच, तीन एटीएम, आधार कार्ड और 2000 रुपये जब्त

  • भिखारी का वेश धारण कर घरों में करते थे चोरी

बारिपदा। बारिपदा टाउन थाना पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश कर तीन आरोपियों को तक्तपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम ने तक्तपुर इलाके में छापेमारी की और दो लोगों को गिरफ्तार किया। दोनों को पूछताछ के लिए नगर थाने लाया गया। दोनों से और जानकारी मिलने पर पुलिस ने कस्बे के भुगुड़ाकटा इलाके में किराए के एक मकान में छापा मारा, जहां वे रहते थे। वहां से एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और सात लैपटॉप, एक आईपैड, 19 मोबाइल, दो स्मार्टवॉच, तीन एटीएम, आधार कार्ड और 2000 रुपये जब्त किए गए।

तीनों आरोपियों की पहचान तमिलनाडु के वेल्लोर इलाके के प्रकाश मूर्ति (23), पी बालाजी (22) और कुमार अप्पाराव उर्फ मुनियप्पन (26) के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी शिक्षित युवक हैं जो इलाके में स्मार्टफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की चोरी में शामिल थे।

बारिपदा सदर एसडीपीओ प्रकाश जेम्स टोप्पो व नगर थानाधिकारी अजय सुदर्शन बागे के अनुसार नगर थाना क्षेत्र में लैपटॉप व मोबाइल फोन चोरी होने की लगातार शिकायतें आ रही थीं। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जांच शुरू की और तीन दोषियों को गिरफ्तार किया।

टोप्पो ने कहा कि आरोपी का काम करने का तरीका काफी दिलचस्प था। वे भिखारी का वेश धारण कर क्षेत्र में घूमते थे। जब वे किसी घर को खुला पाते, तो वे घर में घुस जाते और जिस चीज पर हाथ पड़ता, उस पर हाथ उठाते और उस स्थान से भाग जाते।

पूछताछ के बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अब गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

Share this news

About desk

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *