Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना से एक की मौत, 257 नए मामले

ओडिशा में कोरोना से एक की मौत, 257 नए मामले

  •  किशोरों में फैलने लगा है कोरोना का संक्रमण

भुवनेश्वर। ओडिशा में पिछले 24 घंटों में कोरोना से एक रोगी की मौत हुई है, जबकि 257 नए सक्रिय मामलों का पता चला है। इसके साथ ही राज्य में संक्रमण की कुल संख्या 1,186 हो गई है। यह जानकारी  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में दी गई है। बताया गया है कि झारसुगुड़ा जिले की एक 65 वर्षीय महिला ने कोरोना से दम तोड़ दिया है। ओडिशा स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट कर कहा कि वह कई गंभीर बीमारियों से भी पीड़ित थी।

इससे पहले, सुंदरगढ़ जिले के एक 50 वर्षीय व्यक्ति ने एक अस्पताल में इलाज के दौरान कोविद-19 से दम तोड़ दिया था।

उल्लेखनीय है कि ओडिशा में पिछले तीन दिनों से प्रतिदिन कम से कम 200 नए सक्रिय कोविद-19 मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इस साल पहली बार गुरुवार को कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1,000 के आंकड़े को पार कर गई थी।

संक्रमण में धीरे-धीरे वृद्धि के साथ ही राज्य में कोविद-19 का डर लौट आया है। सोनपुर में 5 से 11 अप्रैल के बीच राज्य में उच्चतम साप्ताहिक सकारात्मकता दर 10.8 प्रतिशत दर्ज की थी, जबकि चार अन्य जिलों में 5 प्रतिशत से अधिक की टीपीआर दर्ज की गई। ये जिले संबलपुर (9.6), सुंदरगढ़ (9.1 प्रतिशत), बलांगीर (7.6) और नवरंगपुर (5.4) हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, नवरंगपुर, संबलपुर और सुंदरगढ़ में पिछले चार दिनों से रोजाना 30 से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

दैनिक परीक्षण सकारात्मकता दर कुछ दिनों पहले 2% से 4% हो गई है, राज्य में परीक्षण 6,000 से घटकर 5,000 से कम हो गया है। राज्य में किशोरों में कोरोना के मामलों में भी वृद्धि देखी जा रही है, जो बताता है कि संक्रमण बच्चों में फैलना शुरू हो गया है।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *