Home / Odisha / ओडिशा में शीतलहर से राहत के आसार नहीं

ओडिशा में शीतलहर से राहत के आसार नहीं

  • अगले कुछ दिनों तक बनी रहेगी स्थिति

भुवनेश्वर। ओडिशा में लोगों को फिलहाल ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज घोषणा की है कि अगले कुछ दिनों तक शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी।
आईएमडी ने अपने नवीनतम मौसम बुलेटिन में कहा कि उत्तर-पश्चिमी, उत्तरी शुष्क और निचले स्तर पर ठंडी हवा ओडिशा में प्रवेश कर रही है और इसके प्रभाव में अगले दो दिनों के दौरान ओडिशा के कुछ हिस्सों में शीतलहर की संभावना है।
आईएमडी ने आगे कहा कि अगले दो से तीन दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान (रात के तापमान) में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा और ओडिशा के जिलों में बाद की अवधि में धीरे-धीरे 2 से 4 डिग्री की वृद्धि होगी। अगले दो से तीन दिनों के दौरान ओडिशा जिलों में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन से पांच डिग्री नीचे रहने की संभावना है।
शुक्रवार की रात झारसुगुड़ा में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। अगले 24 घंटे के दौरान झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, देवगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, अनुगूल और ढेंकानाल जिलों में एक या दो स्थानों पर शीतलहर की स्थिति रहने की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है। आठ और नौ जनवरी के बीच झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, देवगढ़, संबलपुर, सोनपुर, बौध, कंधमाल, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, अनुगूल और ढेंकानाल जिलों में एक या दो स्थानों पर शीतलहर की स्थिति रहने की संभावना है।

Share this news

About desk

Check Also

अनंत नायक समेत ओडिशा के सभी सांसदों ने शपथ ग्रहण किया

 कई सांसदों ने ओड़िया भाषा में ली शपथ भुवनेश्वर। केंदुझर से सांसद अनंत नायक, बैजयंत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *