Home / Odisha / स्वास्थ्य केंद्र की महिला डॉक्टर की मौत

स्वास्थ्य केंद्र की महिला डॉक्टर की मौत

  •  आत्महत्या या हत्या पर रहस्य बरकरार

केंदुझर। जिले के जोड़ा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में एक महिला डॉक्टर की लाश मिलाने से सनसनी फैल गयी है। डॉक्टर की मौत के कारण पर रहस्य कायम है। मृतक की पहचान सुभश्री कर के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार, शुभश्री कर जोड़ा के स्थानीय प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र में काम करती थी।

दरअसल, शुभश्री नव वर्ष पर ड्यूटी के लिए स्वास्थ्य केंद्र नहीं पहुंची थी। इसके बाद वहां ड्यूटी पर मौजूद उनके सहकर्मियों ने उन्हें खोजने की कोशिश की। उनकी जानकारी न मिलने पर वहां के कर्मचारियों ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी। यह सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और अपनी कार्यवाही पर लग गयी। इस दौरान डॉक्टर का कमरा अंदर से लॉक था। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो पाया कि शुभश्री अपने बिस्तर पर बेहोशी की हालत में पड़ी है। उसे स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस बीच, डॉक्टर सुभश्री का स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों के साथ डांस करने और मस्ती करने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वह मस्ती और खुश और संतुष्ट मूड में दिख रही है। अपने कमरे में जाने से पहले उसने स्वास्थ्य केंद्र में साथी कर्मचारियों के साथ जीरो नाइट मनाई थी। इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि इतनी खुशमिजाजी लड़की अपनी जिंदगी कैसे खत्म कर सकती है? उन्होंने 31वीं रात को डांस और एन्जॉय किया था।

पुलिस की जांच के दौरान पता चलता है कि सुभश्री और उनके कथित प्रेमी दिव्यरंजन मांझी के बीच चीजें ठीक नहीं थीं, जो एक डॉक्टर भी हैं। उसने 21 दिसंबर को जोड़ा थाने में मांझी के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि वह मांझी के साथ पिछले छह साल से रिश्ते में थी। उसने शादी का झूठा वादा कर उसका इस्तेमाल किया था। हालाँकि, डॉक्टर सुभश्री ने मामले को आपस में ही सुलझाने का फैसला किया और शिकायत वापस ले ली थी।

शिकायत के महज 10 दिन बाद अब रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत को लेकर आशंकाएं भी लगानी शुरू हो गयी है। इस घटना को हत्या की दृष्टिकोण से भी देखा जा रहा है। हालांकि मांझी ने इस संबंध में कोई भी बात करने से इनकार कर दिया और फोन बंद कर दिया है। शुभश्री की संदिग्ध मौत ने उनके सहकर्मियों और कर्मचारियों को हैरान कर दिया है क्योंकि वह अपनी नौकरी और जीवन से खुश और संतुष्ट लग रही थी। पुलिस के अनुसार, मौके पर मौजूद सभी परिस्थितियां डॉक्टर की मौत को आत्महत्या बताती हैं, वहीँ मौके पर मौजूद उनके सहकर्मियों का यह मानना है कि यह मौत एक पहले से ही सोची समझी साजिश हो सकती है। हालांकि कर की मौत की सही वजह अब तक नहीं पता चल पायी थी। इस घटना पर बात करते हुए जोड़ा पुलिस ने बताया कि मृतक के परिवार को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है और साथ ही पोस्टमाटर्म की रिपोर्ट के आते ही डॉक्टर की मौत का कारण भी सामने आ जाएगा। शुभश्री की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ने उनके सहकर्मियों और कर्मचारियों को हैरान कर दिया है, क्योंकि वह अपनी नौकरी और जीवन से खुश और संतुष्ट लग रही थी।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *