Home / Odisha / अर्चना और उसके पति से आमने-सामने की होगी पूछताछ
archana nag and husband jagabandhu

अर्चना और उसके पति से आमने-सामने की होगी पूछताछ

  •  नाग के सहयोग नहीं करने पर ईडी ने बनायी योजना

archana nag and husband jagabandhu

भुवनेश्वर। सहयोग नहीं मिलने के कारण प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) हाई-प्रोफाइल ब्लैकमेलिंग मामले में गहरी तक पहुंचने के लिए कथित मास्टरमाइंड अर्चना नाग और उसके पति जगबंधु चांद को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने की योजना बना रहा है।
ईडी के करीबी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय एजेंसी हनी ट्रैप मामले में मुख्य आरोपी जगबंधु और अर्चना को रिमांड पर लेने और उनसे आमने-सामने पूछताछ करने की योजना बना रही है।
विशेष रूप से ईडी ने मामले की गहराई से जांच करने के लिए नाग की 15 दिन की रिमांड मांगी थी। हालांकि अदालत ने जांच एजेंसी को नाग को रिमांड पर लेने की अनुमति देते हुए उसे 13 दिसंबर को पेश करने का निर्देश दिया है।
सात दिन की रिमांड पर जाने से पहले अर्चना ने कहा था कि वह ईडी का इंतजार कर रही थीं और जांच में पूरा सहयोग करेंगी, लेकिन खबर है कि वह सहयोग नहीं कर रही हैं। पूछताछ के दौरान कथित तौर पर वह चुप रहीं। कहा जा रहा है कि उस पर दबाव बनाया जा रहा था कि वह पुलिस के सामने कुछ भी न बताएं।
जैसे ही अर्चना की रिमांड सोमवार को समाप्त हुई, ईडी के अधिकारियों ने मामले के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी निकालने के लिए दोनों पति-पत्नी की फिर से रिमांड लेने और उनसे एक साथ पूछताछ करने की योजना बनाई है।
गौरतलब है कि अर्चना ने पुलिस पर बलियंता थाने में लगातार 60 घंटे तक मानसिक प्रताड़ना का गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि वह सच्चाई सामने लाने के लिए ईडी को सहयोग करेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
विशेष रूप से यह मामला सबसे पहले तब सामने आया, जब प्रसिद्ध फिल्म निर्माता अक्षय परीजा ने 29 अक्टूबर को नयापल्ली पुलिस स्टेशन में अर्चना नाग और उनकी सहयोगी श्रद्धांजलि के खिलाफ कथित रूप से ब्लैकमेल करने और 3 करोड़ रुपये की मांग करने की शिकायत दर्ज कराई।
इस बीच, खंडगिरि पुलिस ने अर्चना की सहयोगी श्रद्धांजलि का आईपीसी की धारा 161 के तहत बयान दर्ज किया। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि मैं साल 2018 में नौकरी की तलाश में भुवनेश्वर आया था। संयोग से मुझे जगमारा स्थित एक इमारत में किराए पर मिला, जहां नाग दंपति रहा करते थे। तभी मुझे अर्चना के बारे में पता चला, जिसने मुझे नौकरी और पैसे के बहाने फंसाया। उसने बयान में कहा कि अर्चना ने मुझे उनके साथ अवैध संबंध रखने और उन यादों को कैद करने से पहले वीआईपी लोगों को नशीला पेय देने के लिए मजबूर किया। उसने मुझे बड़े लोगों को ब्लैकमेल करने के लिए कहा। जब मैंने मना किया तो अर्चना ने मुझे नशीला पदार्थ मिलाकर मॉकटेल पिलाई और मेरा न्यूड वीडियो बना लिया। अर्चना मेरे वीडियो दिखाकर मुझे ब्लैकमेल करती थी। उसने बयान में कहा कि जनवरी 2022 में उसने मुझे निर्माता अक्षय परीजा के साथ संबंध रखने के लिए कहा और अर्चना ने पूरी शूटिंग की थी। उसने मुझे लक्ष्मीसागर पुलिस में उसके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज करने और उसे ब्लैकमेल करने के लिए भी कहा था। इस मामले में अब तक कई लोगों से साथ पूछताछ हो चुकी है।

Share this news

About desk

Check Also

In chat with PM Modi, Kohli reveals he was underconfident before final but…

After clinching the T20 World Cup title, the team on Thursday met Prime Minister Narendra …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *