Home / Odisha / कटक मारवाड़ी समाज का स्वास्थ सेवा शिविर आयोजित

कटक मारवाड़ी समाज का स्वास्थ सेवा शिविर आयोजित

कटक। जगतपुर अन्नपूर्णा गोशाला के पास स्थित 110 परिवारों की बस्ती में कटक मारवाड़ी समाज ने स्वास्थ सेवा शिविर लगाया। शिविर का उद्घाटन करते हुए कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष किशन मोदी ने बताया कि इसी तरह के स्वास्थ सेवा शिविर गरीब एवं कमज़ोर वर्ग के लोगों के लिए आगामी ३ महीने तक चलते रहेंगे। महासचिव हेमंत अग्रवाल ने बताया की शिविर में 214 गरीब लोगों ने चिकित्षा परामर्श एवं मुफ्त दवाइयां शिविर में प्राप्त की। 66 लोगों को पढ़ने के लिए रीडिंग ग्लासेज प्रदान किये गए एवं 14 रोगियों को मुफ्त मोतियबिंद के ऑपरेशन के लिए भेजा गया। डॉक्टर दामोदर केजरीवाल, डॉक्टर पीके षाड़ंगी एवं डॉक्टर मोहिनी, संतोष पटवारी एवं रवीन्द्र अग्रवाल, सीडीए निवासी रमेश शर्मा ने शिविर में रहकर रोगियों की इलाज की व्यवस्था की।
इस शिविर को कटक-भुवनेश्वर अम्बर प्रतिष्ठान के निदेशक मानक चंद मुंधड़ा ने कटक मारवाड़ी समाज द्वारा किये गए इस प्रयास को सरहाया।
कोषाध्यक्ष सुरेश भरलवाला ने बताया कि वरिष्ठ सलाहकार कैलाश सांगानेरिया के नेतृत्व में एवं मनोज नांगलिया तथा राजकुमार सिंघानिया के सहयोग से आगामी दिसंबर 30-31 एवं एक जनवरी को राजस्थान के उदयपुर से एक स्पशलिस्ट डॉक्टरों की टीम आकर श्री गोपीनाथजी मंदिर प्रांगण में पुराने जोड़ों के दर्द, घुटने के दर्द, कमर के दर्द, पीठ दर्द आदि पुरानी बीमारियों का 36 जड़ी-बूटियों वाली मिटटी की थेरोपी से आयुर्वेदिक पद्धति से किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जो भी व्यक्ति इस चिकित्सा की सुविधा लेना चाहते हैं, वे कैलाशजी सांगानेरिया एवं मनोजजी नांगलिया से संपर्क कर सकते हैं। इस शिविर में सिर्फ 300 लोगों की ही चिकित्सा की व्यवस्था होगी। आयोजित स्वास्थ सेवा शिविर का संचालन रमन बागड़िया ने किया एवं सरत सांगानेरिया, मनोज उदयपुरिया ने संचालन में सहयोग किया।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *