Home / Odisha / बंगाल की दक्षिण खाड़ी के मध्य भागों के ऊपर फिर बना नया चक्रवाती परिसंचरण

बंगाल की दक्षिण खाड़ी के मध्य भागों के ऊपर फिर बना नया चक्रवाती परिसंचरण

भुवनेश्वर। तटीय आंध्र प्रदेश और पड़ोस पर एक और चक्रवाती परिसंचरण बना है। इसके प्रभाव में ओडिशा में 11 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना है। यह दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और पड़ोस में स्थित है और समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर तक फैला हुआ है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि यह ट्रफ अब दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और पड़ोस में तेलंगाना, विदर्भ और पश्चिम मध्य प्रदेश में उत्तरी उत्तर प्रदेश के मध्य भागों में चक्रवाती परिसंचरण से चलती है और समुद्र तल से 3.1 किमी तक फैली हुई है। आईएमडी ने आगे कहा कि एक और चक्रवाती परिसंचरण बंगाल की दक्षिण खाड़ी के मध्य भागों में समुद्र तल से 4.5 किमी और 5.8 किमी के बीच बना है।
कई जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी
आईएमडी ने अलर्ट जारी करते हुए एक पीली चेतावनी जारी की है। इसमें कहा गया है कि सिस्टम के प्रभाव में पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, कटक, रायगड़ा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।
अगले 24 घंटों के दौरान अनुगूल, कोरापुट और मालकानगिरि और इसी अवधि के दौरान ओडिशा के बाकी जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।
मौसम विभाग ने पांच दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है और अगले पांच दिनों के लिए ओडिशा के जिलों के लिए चेतावनी जारी की है।

Share this news

About desk

Check Also

रिश्वत लेते हुए बलांगीर का अभियंता गिरफ्तार

भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता अधिकारियों ने बलांगीर जिले के बेलपड़ा ब्लॉक में एक जूनियर इंजीनियर हरेकृष्ण साहू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *