Home / Odisha / सभी हाईस्कूलों में आयोजित हुई अभिभावक-शिक्षक बैठक

सभी हाईस्कूलों में आयोजित हुई अभिभावक-शिक्षक बैठक

भुवनेश्वर। पूरे राज्य में आज अभिभावक–शिक्षक (पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग) आयोजित हुई। इन बैठकों में विद्यालयों का रूपांतरण कार्यक्रम व इससे जुड़ी बातों तथा प्रबंधन पर विचार विमर्श किया गया।
राज्य के विद्यालय व जनशिक्षा विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इन बैठकों में शिक्षकों ने हाईस्कूलों में किये जा रहे ट्रान्सफार्मेशन कार्यक्रम के बारे में अभिभावकों को अवगत कराया। विद्यालयों में शैक्षिक वातावरण को बेहतर करना, विद्यालय के अवसंरचना में विकास, स्मार्ट क्लास के जरिये पढ़ाई, ई-लाइब्रेरी, लैबरोटरी का इस्तेमाल, शुद्ध पेयजल की उपलब्धता आदि विषयों पर चर्चा की गई। शिक्षकों व अभिभावकों ने कहा कि संय़ुक्त रुप से व सभी के सहयोग से विद्यालयों को और बेहतर किया जा सकेगा।
आज ही शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी विभिन्न स्कूलों में जाकर इन बैठकों में शामिल हुए। पूरे देश में एक ही तिथि को यह बैठक आयोजित करने का पहले से ही निर्णय किया गया था।
उल्लेखनीय है कि विद्यालय रुपांतरण कार्यक्रम में पहले चरण में कुल 1075 तथा दूसरे चरण में कुल 2906 विद्यालयों का रुपांतरण किया गया है। इन सभी विद्यालयों मेंआज यह बैठक आयोजित हुई।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *