Home / Odisha / ओडिशा में 11 सितंबर तक भारी बारिश संभावना
मौसम

ओडिशा में 11 सितंबर तक भारी बारिश संभावना

  •  मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

भुवनेश्वर। बुधवार को बनने वाले चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में ओडिशा में 11 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना है। यह जानकारी आज भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के क्षेत्रीय केंद्र ने दी है। मौसम विभाग ने ओडिशा के कई हिस्सों के लिए भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।
आईएमडी के अनुसार, 7 सितंबर के आसपास पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बनने की संभावना है। इसके प्रभाव में, अगले 48 घंटों के दौरान पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव बनने की संभावना है।
इस अवधि के दौरान, ओडिशा में कुछ जिलों में विभिन्न स्थानों पर तीव्र वर्षा हो सकती है।
मौसम विभाग ने अगले 11 सितंबर की सुबह तक ओडिशा के लिए भारी बारिश और आंधी की चेतावनी जारी की है। बुधवार सुबह तक बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, मालकानगिरि, कोरापुट, रायगड़ा, नवरंगपुर, कलाहांडी, कंधमाल, बौध, अनुगूल, ढेंकानाल, सुंदरगढ़, केंदुझर और मयूरभंज जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना।
इस अवधि के दौरान गजपति, रायगड़ा, कोरापुट और नवरंगपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।
7 से 8 सितंबर के बीच गंजाम, गजपति, कंधमाल, रायगड़ा और कोरापुट जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।
8 से 9 सितंबर के बीच गजपति, गंजाम, पुरी, कोरापुट, रायगड़ा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है और मालकानगिरि, कलाहांडी, नयागढ़, कंधमाल, कटक, केंद्रापड़ा, जगतसिंहपुर और खुर्दा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।
9 से 10 सितंबर के बीच नवरंगपुर, गजपति, गंजाम, मालकानगिरि, कोरापुट, कंधमाल, कलाहांडी और रायगड़ा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है और भद्रक, जाजपुर, पुरी, केंद्रापड़ा जगतसिंहपुर, कटक, खुर्दा, सोनपुर, बौध, बलांगीर, नुआपड़ा और नयागढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।
10 से 11 सितंबर के बीच नवरंगपुर, कलाहांडी, बलांगीर, नुआपड़ा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है और कोरापुट, बरगढ़, सोनपुर, कंधमाल और रायगड़ा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर पुलिस की बर्बरता के खिलाफ भुवनेश्वर में 6 घंटे के बंद मंगलवार,24 सितंबर को

सेना अधिकारी और उनकी मंगेतर पर हमले के विरोध में बीजद ने किया बंद का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *