Home / Odisha / 21 अगस्त तक ओडिशा में होगी भारी बारिश
मौसम

21 अगस्त तक ओडिशा में होगी भारी बारिश

  •  45 से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना

भुवनेश्वर। दक्षिण म्यांमार और पड़ोस में बने एक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में 19 अगस्त के आसपास बंगाल की उत्तरी खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है और इसके प्रभाव में 21 अगस्त तक ओडिशा में भारी बारिश होने की संभावना है। यह जानकारी बुधवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने देते हुए कहा कि
निम्न दबाव क्षेत्र के प्रभाव में 19 से 20 अगस्त के दौरान उत्तर से सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में और 20 अगस्त को ओडिशा तट के पर 45 से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने 21 अगस्त तक के लिए पीली चेतावनी भी जारी की गयी है।
अगले 24 घंटों में ढेंकानाल, सुंदरगढ़, देवगढ़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, अनुगूल, मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, केंद्रापड़ा, जाजपुर, जगतसिंहपुर और कटक में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।
18 अगस्त को केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, केंद्रापड़ा, जाजपुर, जगतसिंहपुर, कटक, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, सुंदरगढ़, कलाहांडी, कंधमाल, ढेंकनाल, सुंदरगढ़, झारसुगुडा और बरगढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) होने की संभावना है।
19 अगस्त को जगतसिंहपुर, कटक, केंद्रापाड़ा, भद्रक, ढेंकानाल, अनुगूल, संबलपुर, बरगढ़, देवगढ़, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, कलाहांडी, कंधमाल, बलांगीर, सोनपुर, बौध और जाजपुर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (7 से 20 सेमी) होने की संभावना है।
इसके अलावा, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, गजपति, गंजाम, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, रायगढ़, नुआपड़ा, नवरंगपुर, कोरापुट और मलकानगिरी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) होने की संभावना है।
20 अगस्त को नुआपाड़ा, बलांगीर, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, संबलपुर, बरगढ़, सोनपुर, कलाहांडी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (7 से 20 सेमी) होने की संभावना है।
इसके अलावा, मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, कंधमाल, बौध, अनुगूल, ढेंकानाल, देवगढ़ और केंदुझर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) होने की संभावना है।
21 अगस्त को नुआपड़ा, बलांगीर, कलाहांडी, बरगढ़, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, सोनपुर, संबलपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा कोरापुट, मालकानगिरि, नवरंगपुर, नुआपड़ा, कंधमाल, बौध, अनुगूल, ढेंकानाल, देवगढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।
मौसम विभाग ने मछुआरों को सलाह दी है कि वे 19 से 20 अगस्त के दौरान उत्तर से सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में और 20 अगस्त को ओडिशा तट से सटे समुद्र में नहीं जायें।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *