Home / Odisha / महंगाई, बेरोजगारी व मनमानी जीएसटी के खिलाफ कांग्रेस ने किया राजभवन का घेराव

महंगाई, बेरोजगारी व मनमानी जीएसटी के खिलाफ कांग्रेस ने किया राजभवन का घेराव

भुवनेश्वर। अत्यावश्यक अत्यावश्यक सामग्रियों के मूल्यों में भारी बढ़ोतरी, बेरोजगारी की समस्या तथा मनमाने तरीके से जीएसटी लागू करने के प्रतिवाद में आज कांग्रेस ने राजभवन का घेराव किया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरद शरद पटनायक के नेतृत्व में प्रतिवाद सभा के बाद सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता राजभवन की ओर जाने का प्रयास करते समय पुलिस के साथ आमने-सामने हो गए। इसके बाद पुलिस ने कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। आज दोपहर को श्री पटनायक के नेतृत्व में कांग्रेस के कार्यकर्ता वह नेता एडीएम कार्यालय के समक्ष एकत्रित हुए और वहां प्रतिवाद सभा का आयोजन किया। इस अवसर पर पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश में अत्यावश्यक के खाद्य सामग्रियों की का मूल्य लगातार बढ़ रहो हैं। कुकिंग गैस से लेकर पेट्रोल और डीजल की कीमतें 45 से 70% तक बढ़ी हैं। दाल तेल नमक बिस्कुट से लेकर अन्य खाद्य सामग्रियों पर भी जीएसटी लागू करने के कारण महंगाई लगातार बढ़ रही है। मोदी सरकार या राज्य सरकार कोई भी इस मामले में लोगों को राहत देने के लिए कुछ भी नहीं कर रहे हैं। इस कारण कांग्रेस को सड़क पर उतरना पड़ा है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लोगों को रोजगार देने में भी नाकाम रही है। राज्य में नवीन पटनायक सरकार भी शिक्षा स्वास्थ्य व पुलिस विभाग में ठेके पर नौकरी दे रहे हैं। आउटसोर्सिंग के जरिए लोगों को नियुक्त किया गया है जिन्हें न्यूनतम मजदूरी से भी कम पैसा दिया जा रहा है। इन नीतियों के खिलाफ आज कांग्रेस सड़क पर उतर रही है।
इसके बाद शरद पटनायक के नेतृत्व में कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता राजभवन कि और कुछ किया तभी वहां सुरक्षा में खड़े पुलिस बल के साथ आमने-सामने हो गए इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं में हिरासत में ले लिया। इस कार्यक्रम में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक जयदेव जेना प्रसाद हरिचंदन अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

Share this news

About desk

Check Also

ओएसएसएससी की भर्ती परीक्षा में अनियमितता के विरोध प्रदर्शन

काफी संख्या में अभ्यर्थी भुवनेश्वर के लोअर पीएमजी में हुए एकत्रित भुवनेश्वर। ओडिशा में अमीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *