Home / Odisha / बालेश्वर में नाबालिग लकड़ी को जिंदा फूंका

बालेश्वर में नाबालिग लकड़ी को जिंदा फूंका

  •  आरोपी को पकड़कर लोगों ने की पिटाई

  •  आरोपी घर पर ट्यूशन पढ़ने जाती थी लड़की

बालेश्वर. जिले के खैरा थाना क्षेत्र के बरिंगिया गांव में आज एक नाबालिग लड़की को एक व्यक्ति ने जिंदा आग के हवाले कर दिया. आरोपी की पहचान दयानिधि जेना के रूप में हुई है. इस घटना के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. जानकारी के अनुसार, नाबालिग लड़की आज पेंसिल खरीने के लिए जा रही थी. इसी दौरान आरोपी ने कथित तौर पर उसे घसीटा और एक सार्वजनिक शौचालय में ले गया, जहां उसे आग के हवाले कर दिया. लड़की की चीख-पुकार सुनकर कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आरोपी को पकड़ लिया तथा घटना की सूचना स्थानीय थाने को दी. मौके से कुछ बाल और लाइटर बरामद किये गये हैं.
एक व्यक्ति ने मीडिया को बताया कि मैंने शोर सुना और जब मैं मौके पर पहुंचा, तो लड़की को जमीन पर पड़ा पाया. जगह-जगह मिट्टी के तेल की महक आ रही थी. ग्रामीणों ने युवक को पकड़ा और बाद में पुलिस को फोन किया. आरोपी दयानिधि शादीशुदा है और उसने कथित तौर पर केरोसिन डालकर नाबालिग लड़की को आग के हवाले कर दिया.
आरोपी के घर ट्यूशन पढ़ने जाती थी लड़की
सूत्रों ने बताया कि मृतक लड़की पहले आरोपी के घर ट्यूशन पढ़ने के लिए जाती थी. उसकी पत्नी ट्यूशन पढ़ाती थी. हालांकि, नाबालिग लड़की के माता-पिता ने आरोपी और उसकी पत्नी के साथ कुछ विवाद के बाद उसे ट्यूशन भेजना बंद कर दिया था.
मां ने लगाया हत्या का आरोप
मृतक लड़की की मां ने कहा कि मेरी बेटी घर पर पढ़ रही थी और मुझसे पेंसिल खरीदने के लिए पैसे मांगी. बाद में आरोपी ने उसे रोका और आग लगाकर उसकी हत्या कर दी. उन्होंने कड़ी कार्रवाई की मांग की है.
पति ने क्यों उठाया, पत्नी को पता नहीं
आरोपी की पत्नी तिलोत्तमा जेना ने कहा कि लड़की पिछले एक महीने से हमारे घर नहीं आ रही थी. मुझे नहीं पता कि मेरे पति ने उसे क्यों मारा. मैं उसके लिए उचित सजा चाहती हूं. उन्होंने बताया कि जब यह घटना हुई तब मैं ट्यूशन पढ़ा रही थी.
जांच में जुटी पुलिस
इस बीच घटना की जानकारी पाते ही स्थानीय थाने के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. सुबह आठ बजे हुई इस दुर्घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है.

Share this news

About desk

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *