Home / Odisha / ओडिशा में एमएलए लैड फंड को बढ़ाने की मांग

ओडिशा में एमएलए लैड फंड को बढ़ाने की मांग

  •  विधानसभा में दोनों सत्ता पक्ष और विपक्षी विधायकों ने की मांग

भुवनेश्वर. विधानसभा चुनाव क्षेत्र में जनसंख्या निरंतर बढ़ती जा रही है. विभिन्न परियोजनाओं के मूल्य में भी लगातार बढ़ोत्तरी रही है. इस कारण विधायकों के लिए जो एमएलए लैड फंड में जो तीन करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, वह पर्याप्त नहीं हो पा रहा है. इसे ध्यान में रखकर एमएलए लैड फंड में बढ़ोतरी की जानी चाहिए. गुरुवार को प्रश्नकाल के दौरान संजीव कुमार मल्लिक के मूल प्रश्न पर चर्चा के दौरान दोनों सरकारी व विपक्षी विधायकों ने यह मांग की.
इसके उत्तर में विभागीय मंत्री राजेंद्र ढोलकिया ने कहा कि वर्तमान में एमएलए फंड में दो करोड़ रुपये साधारण रूप से तथा उच्च शिक्षा के लिए 50 लाख तथा सड़क निर्माण आदि के लिए 50 लाख ऐसे कुल 3 करोड रुपये की व्यवस्था की गई है. इसे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार के पास फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है. यदि भविष्य में ऐसा कोई प्रस्ताव आता है तो उस पर सरकार विचार करेगी.
विधायक संजीव मल्लिक, लतिका प्रधान, मोहन माझी, संतोष सिंह सालूजा, भास्कर मडई व अन्य विधायकों ने कहा कि कोविद-19 के बाद परियोजनाओं के मूल्य में भारी बढ़ोतरी हुई है. लोहा, सीमेंट आदि के मूल्य में काफी वृद्धि होने के कारण, जो काम पहले 1 लाख रुपये में होता था, अब 3 लाख रुपये में हो रहा है. ऐसे में इन फंड को बढ़ाने की जरूरी है. उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों में भी चार चार करोड़ रुपये की राशि इस कोष में दी जा रही है. इसलिए इसे ध्यान में रखकर ओडिशा में भी इसे बढ़ाये जाने की आवश्यकता है.

Share this news

About desk

Check Also

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री ने लोकसेवा भवन से कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। राज्य के ग्रामीण विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने आज लोकसेवा भवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *