Home / Odisha / मालकानगिरि में भारी बारिश ने थामी जनजीवन की रफ्तार

मालकानगिरि में भारी बारिश ने थामी जनजीवन की रफ्तार

  •  मयूरभंज में भी बारिश ने परेशानियां बढ़ाईं

भुवनेश्वर. ओडिशा में हो रही लगातार बारिश के कारण मालकानगिरि और मयूरभंज जिले में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. लगातार बारिश के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. निचले इलाकों में बाढ़ जैसी हालात उत्पन्न हो गयी है.
मालकानगिरि जिले में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. मालकानगिरि के कई निचले इलाके अन्य क्षेत्रों से कट गये हैं. नदियों में जलस्तर बढ़ने से निचले इलाकों में कई पुल जलमग्न हो गये हैं. कुछ दिन पहले हुई मूसलाधार बारिश से जिले के कई इलाके जलमग्न हो गये थे. इसके अलावा जिले के कई हिस्सों और छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना को जोड़ने वाली सड़क बुरी तरह बाधित हो गयी है. एमवी 96 गांव से गुजरने वाले पुल पर पानी ओवरफ्लो हो रहा है. अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में एक टीम स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है. आंध्र प्रदेश में लगातार बारिश ने स्थिति और खराब कर दी है, क्योंकि उफनती गोदावरी नदी अपने सामान्य स्तर से 50 फीट ऊपर बह रही है. सिलेरू और सबेरी नदियां मोटू के पास चिन्ना गोदावरी से मिलती हैं. इसलिए अगर चिन्ना गोदावरी नदी में बाढ़ आती है, तो मालकानगिरि जिले के मोटू में बाढ़ आने की संभावना है. कालीमेला बीडीओ, मोटू तहसीलदार व जिला प्रशासन के अन्य अमले द्वारा जमीनी स्तर पर स्थिति पर नजर रखी जा रही है.
दक्षिणी मालकानगिरि के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति ने जिले के माध्यम से ओडिशा और आंध्र प्रदेश के बीच संचार को बाधित कर दिया है. एमवी 96 पुल से सैकड़ों वाहन मुख्य सड़क पर फंस गये हैं.
मयूरभंज जिले में भी लगातार बारिश हो रही है. इससे निचले इलाके में जलजमाव होने से बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है. खेतों और गड्ढ़ों में पानी भर गया है. प्रशासन के अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं. लगातार बारिश के कारण आम जनजीवन की गतिविधियां ठप हो गयी हैं.

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *