Home / Odisha / कुख्यात एरागोला गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार

कुख्यात एरागोला गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार

  •  इस गिरोह के सदस्य देशभर में चोरी और डकैती के लिए होते हैं कुख्यात

भुवनेश्वर. शहर में सिलसिलेवार डकैती करने के बाद कुख्यात एरागोला गिरोह की एक इकाई का खुलासा करते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने मंगलवार को इसके आठ सदस्यों को धर-दबोचा है. ये सभी आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के टिप्पा कॉलोनी के रहने वाले हैं तथा वे एरागोला जनजाति से ताल्लुक रखते हैं. माना जाता है कि इसके सदस्य देशभर में चोरी और डकैती के लिए कुख्यात होते हैं.
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पेटला नवीन (22), गुगुला राजा (53), अकुला दांतेल (28), पी देवा (40), कुंचलू चिन्ना (28), बेग इब्राजिम (37), बनाला पौलू (39) और गोगुला सलमान (33) के रूप में बतायी गयी है.
पुलिस सूत्रों ने बताया कि उनका काम करने का तरीका काफी तेज होता है. वे स्कूटर और मोटरसाइकिल डिक्कियां या चार पहिया वाहनों के शीशों को तोड़कर कीमती सामान चुराने में माहिर होते हैं. हाल के दिनों में शहर के अलग-अलग थानों में ऐसे चार मामले सामने आये थे. इसके बाद अपराधियों का पता लगाने के लिए स्पेशल स्क्वॉड को लगाया गया है.
जटनी में जहां दो मामले दर्ज किये गये, वहीं खारवेलनगर और चंद्रशेखरपुर इलाके में ऐसी एक घटना हुई. मंगलवार की रात स्पेशल स्क्वॉड और शहीदनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने किराये के मकान में छापेमारी कर गिरोह के आठ सदस्यों को धर दबोचा.
पहले रेकी और फिल लूट को देते हैं अंजाम
पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी बैंकों में आने वाले लोगों की पहले रेकी करते हैं. नकदी लूटने के पारंपरिक तरीके का इस्तेमाल करते हैं. पुलिस ने कहा कि मौका मिलने पर वे नकदी और कीमती सामान लेकर भाग जाते थे. उनके खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट को भिजवाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Share this news

About desk

Check Also

मेजर व मंगेतर से उत्पीड़न मामले में सात ‘रोड रोमियो’ गिरफ्तार, राजनीति तेज

11 मोबाइल फोन और एक वाहन भी जब्त  जांच के दौरान एक वीडियो और ऑडियो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *