Home / Odisha / मालकानगिरि में माओवादियों की साजिश विफल

मालकानगिरि में माओवादियों की साजिश विफल

  •  बीएसएफ के जवानों को मिली बड़ी सफलता, आईईडी समेत काफी में विस्फोटक सामग्री जब्त

मालकानगिरि. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने मालकानगिरि जिले में माओवादियों की एक बड़ी साजिश को विफल कर दिया है. जवानों ने माओवादी प्रभावित क्षेत्र से आईईडी के साथ-साथ काफी मात्रा में विस्फोटक सामग्रियां जब्त की है. कुछ दिन पहले 50 माओवादी समर्थकों ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था. माना जा रहा है कि इससे माओवादी बौखला गये हैं.
जानकारी के अनुसार, शनिवार को मालकानगिरि जिले के बेजंगीवाड़ा गांव की तलहटी में एक इंप्रोवाइस्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोटक उपकरण बरामद किया. इसके साथ-साथ जिले के कालीमेला थाना क्षेत्र के तेकगुड़ा गांव के पास एक चट्टान की दरार से चार बैग जिलेटिन की छड़ें बरामद हुईं. बैग में कुल 736 जिलेटिन थे, जिनका वजन लगभग 89 किलोग्राम था. बताया गया है कि एक विशिष्ट इनपुट के आधार पर बीएसएफ जवानों ने मालकानगिरि पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान शुरू किया था. बीएसएफ के सूत्रों के अनुसार, माओवादियों के किसी भी संभावित खतरे को टालने के लिए क्षेत्र में सुरक्षाकर्मी पूरी तरह से सतर्क हैं.
बताया गया है जवानों की इस सफलता से इस क्षेत्र में माओवादियों से सहानुभूति रखने वालों के मनोबल टूटेगा और पुलिसबलों के लिए सार्वजनिक समर्थन बढ़ेगी. उल्लेखनीय है कि कालीमेला क्षेत्र माओवादियों का गढ़ रहा है और बेजंगीवाड़ा उनके हमदर्द का ठिकाना हुआ करता था. माओवादी आईईडी, विस्फोटक और क्षेत्र में अन्य संबंधित सामग्री छिपाते थे. इससे पहले इस साल जनवरी में बीएसएफ जवानों ने इलाके में 5 आईईडी और अन्य संबंधित सामान के साथ एक नक्सल डंप बरामद किया था.

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री ने उत्कलमणि गोपबंधु दास को श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री के एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत विधानसभा परिसर में पौधारोपण किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *