Home / Odisha / नवीन पटनायक मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों ने दिया त्यागपत्र

नवीन पटनायक मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों ने दिया त्यागपत्र

  • विधानसभा के अध्यक्ष भी हटे, नयी टीम का शपथ ग्रहण आज

भुवनेश्वर. ओडिशा में एक नाटकीय राजनीतिक घटनाक्रम में शनिवार नवीन पटनायक मंत्रिमंडल से समस्त 20 मंत्रियों ने त्यागपत्र दे दिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय से समस्त मंत्रियों को त्यागपत्र देने के लिए कहा गया था, जिसके बाद सभी ने त्यागपत्र दे दिया है. अब रविवार को सुबह 11.45 बजे नया मत्रिमंडल का शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसमें राज्यपाल प्रो गणेशीलाल नये मंत्रियों को शपथ दिलाएंगें. मंत्रियों के साथ विधानसभा के अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र ने भी शनिवार को ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. पात्र ने अपना इस्तीफा डिप्टी स्पीकर को सौंपा.
सुबह तक किसी को भी नहीं थी जानकारी
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, किसी भी मंत्री को आज सुबह तक मुख्यमंत्री के इस निर्णय के बारे में जानकारी नहीं थी. आज सुबह से एक के बाद एक मंत्री को मुख्यमंत्री कार्यालय से फोन कर त्यागपत्र देने के लिए कहा गया. पहले इस तरह की सूचना मिल रही थी कि मुख्यमंत्री ने कुछ मंत्रियों को हटाने का निर्णय किया है, लेकिन समय बीतने के साथ-साथ स्थिति स्पष्ट होती गई.
नये मंत्रियों को भुवनेश्वर बुलाया गया
सूत्रों ने बताया कि जो लोग कल मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले हैं, उनके पास भी फोन गया है तथा उन्हें तत्काल भुवनेश्वर पहुंचने के लिए निर्देश दिया गया है.
मुख्यमंत्री ने पहली बार ऐसा निर्णय लिया
अपने राजनीतिक जीवन में 25 साल पूरा करने वाले नवीन पटनायक ने अभी तक के 22 साल के मुख्यमंत्रित्व काल में पहली बार ऐसा किया है कि सभी मंत्रियों को त्यागपत्र देने के लिए कहा. इससे पहले भी उन्होंने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है, तब कुछ मंत्रियों को हटाकर उनके स्थान पर नये लोगों को मंत्रिंमंडल में शामिल करते थे.
आगामी 2024 आम चुनाव पर टिकीं निगाहें
सूत्रों के अनुसार, गत 29 मई मुख्यमंत्री के पांचवें कार्यकाल के तीन साल पूरा हुआ है. राज्यसभा चुनाव व ब्रजराजगर उपचुनाव भी संपन्न हुआ है. ऐसे में मुख्यमंत्री आगामी 2024 आम चुनाव को ध्यान में रख कर अपने मंत्रिमंडल का गठन करना चाहते है.

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *