Home / Odisha / संपत्ति मोड़ा ने मातृदिवस पर निभाया मां का फर्ज

संपत्ति मोड़ा ने मातृदिवस पर निभाया मां का फर्ज

  •  संपत्ति फाउंडेशन के जरिए राहगिरों को कराया भोजना, बांटी मिठाई

  •  मोड़ा मां के नाम से बस्तियों में पा चुकी हैं प्रसिद्धि

भुवनेश्वर. राजधानी भुवनेश्वर के साथ पूरी दुनिया ने कल मातृदिवस मनाया. बेटे अपनी मां की पूजा कर उनसे आशीर्वाद ले रहे थे. इन सबके बीच सदैव अपनी सेवा भावना से चर्चा में रहने वाली मोड़ा मां के रूप में बस्तियों में प्रसिद्धि पा चुकी संपत्ति मोड़ा ने अपने सेवा कार्य को जारी रखा. संपत्ति फाउंडेशन के जरिए मातृ दिवस के अवसर पर उन्होंने राहगीरों को अपने हाथों से भोजन कराया, उन्हें मिठाई खिलाई. कटक की सुपरिचित जानी मानी समाज सेविका सम्पत्ति मोड़ा ने अपने सेवा कार्य को निरंतर जारी रखते हुए चहुंमुखी सेवा प्रदान कर रहीं हैं.
ग़ौरतलब है कि सम्पत्ति मोड़ा पिछले 30 साल से समाज में निःस्वार्थ भावना से अपनी सेवा देती आ रहीं हैं. उन्होंने हमेशा धर्म जाति से ऊपर उठ कर अपनी सेवा दी है. इसलिए उन्हें हर जाति-धर्म के लोग बड़े ही सम्मान से अपने कार्यक्रमों में बुलाते हैं. हर रविवार को सम्पत्ति फ़ाउंडेशन की ओर से भंडारा लगाया जाता है. उसमें राहगीरों को पूरी सब्ज़ी हलवा या जलेबी समोसा पुरी सब्ज़ी वितरित की जाती है. आज मातृदिवस के उपलक्ष्य में इन्होंने भण्डारे में भोजन के साथ ही साथ बच्चों को भी मिठाइयां बाँटी. गर्मी के महीने में लगातार तीन महीने तक कटक नया सड़क स्थित अपनी दुकान के सामने श्याम सुंदर मोड़ा राहगीरों को निम्बू शिकंजी एवं दही लस्सी वितरित करते हैं. समाज में एकजुटता, सभी से स्नेह रखना सत्य के साथ अटल रहना इनकी खूबी है.
इन्होंने अब तक सैंकड़ों परिवारों को अपनी कुशल एवं स्नेह भरे परामर्श द्वारा जोड़ा है. दो बिखरते टूटते परिवारों को जोड़ा है. आप बहुत ही सरल एवं सोम्य स्वभाव की हैं.
मोड़ा का कहना है कि मैंने हमेशा सत्य एवं सही का साथ दिया है,
मेरा कार्य है जोड़ना मैं जोड़ने पर विश्वास करती हूं, तोड़ने में नहीं. मेरे बुज़र्गों ने हमेशा ये ही सिखाया है कि सभी बड़ों का सम्मान करो छोटों को प्यार. मैंने हमेशा इसी सिद्धांत पर कार्य किया है. कभी भी किसी की आत्मा को कष्ट नहीं दिया है. सत्संगी संस्कार मेरे रक्त में विद्यमान है.

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *