Home / Odisha / ओडिशा में नगरपालिका चुनाव में भी बीजद प्रदर्शन शानदार, छायी रही हरियाली

ओडिशा में नगरपालिका चुनाव में भी बीजद प्रदर्शन शानदार, छायी रही हरियाली

भुवनेश्वर. राज्य में संपन्न शहरी निकाय चुनाव में बीजद का प्रदर्शन शानदार रहा है. तीन नगर निगम व 106 नगरपालिका व एनएसी में से 105 के लिए मतगणना आज की गई. इसमें बीजद को तीन मेयर और 76 चेयमैन के पद मिले, जबकि भाजपा को 16, कांग्रेस को सात और निर्दलियों को 9 सीटें मिली हैं. बीजद का जिलों में शानदार प्रदर्शन रहा है. अनुगूल जिले के तीनों शहरी निकायों के अध्यक्ष का पद बीजद के खाते में गया है. इसी तरह बरगड़ जिले के 4 शहरी निकायों में से तीन पर बीजद का कब्जा हुआ है, जबकि एक में निर्दलीय को जीत मिली है. भद्रक के तीन शहरी निकायों में से 2 शहरी निकायों के अध्यक्ष के पद पर बीजद को जीत मिली है. एक शहरी निकाय में निर्दलीय प्रत्याशी विजयी हुआ है.

बलांगीर जिले के 5 शहरी निकायों में से 3 का अध्यक्ष पद बीजद के पास गया है. कांग्रेस व भाजपा को एक –एक अध्यक्ष पद मिला है. बौध जिले के एक मात्र शहरी निकाय पर बीजद का कब्जा हो गया है. कटक जिले के सभी तीन शहरी निकायों के अध्यक्ष के पद पर बीजद के प्रत्याशी विजयी हुए हैं. देवगढ़ जिले के एक मात्र शहरी निकाय पर बीजद प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. गंजाम जिले के 18 शहरी निकायों में से 12 के अध्यक्ष पद पर बीजद का कब्जा हुआ है, जबकि भाजपा के खाते में 3 एवं कांग्रेस व निर्दलीय के खाते में 1-1 अध्यक्ष का पद गया है.

गजपति जिले के 2 शहरी निकाय के अध्यक्ष पद बीजद के खाते में गये हैं. जगतसिंहपुर में दो शहरी निकाय हैं. इसमें से एक कांग्रेस व एक बीजद के खाते में गया है. जाजपुर जिले के दोनों शहरी निकाय अध्यक्ष पद पर बीजद ने कब्जा कर लिया है. झारसुगुड़ा जिले के दो शहरी निकाय अध्यक्ष पदों में एक पर बीजद व एक पर कांग्रेस ने विजय प्राप्त की है.

कलाहांडी जिले के चार शहरी निकायों में से बीजद व भाजपा को दो-दो अध्यक्ष पदों पर जीत मिली है. कंधमाल जिले के 3 शहरी निकायों में से 2 पर बीजद के प्रत्याशी जीते हैं, जबकि एक पर भाजपा को जीत मिली है. केन्द्रापड़ा जिले के दोनों शहरी निकायों पर बीजद का कब्जा हो गया है. केन्दुझर जिले के 5 शहरी निकायों में से 4 पर बीजद का व एक पर भाजपा का कब्जा हुआ है. खुर्दा जिले के समस्त पांच शहरी निकायों के अध्यक्ष पद पर बीजद की जीत हुई है. कोरापुट जिले के 4 शहरी निकायों मे से एक पर बीजद, 2 पर कांग्रेस व एक पर निर्दलीय की जीत हुई है. मालकानगिरि जिले के 2 शहरी निकायों मे से बीजद व भाजपा को एक एक अध्यक्ष पद हासिल हुआ है. नवरंगपुर जिले के 2 शहरी निकायों मे से भाजपा व बीजद को एक एक अध्यक्ष पद हासिल हुई है. नयागढ़ जिले के 4 शहरी निकायों में से 2 पर बीजद व 2 पर निर्दलीय प्रत्याशी अध्यक्ष चुने गये हैं. नुआपड़ा जिले में 3 शहरी निकायों में से भाजपा, कांग्रेस व निर्दलीय प्रत्याशी को एक-एक अध्यक्ष पद मिला है. यह एक मात्र जिला है, जहां सत्तारूढ़ बीजद को एक भी अध्यक्ष पद नहीं मिला है.

पुरी जिले के तीनों शहरी निकायों के अध्यक्ष पर बीजद के प्रत्याशी विजयी हुए हैं. रायगड़ा जिले में तीन शहरी निकायों में से 2 पर बीजद व एक पर निर्दलीय प्रत्याशी विजयी हुआ है. संबलपुर जिले की 2 सीटों में से बीजद व भाजपा को एक–एक अध्यक्ष पद हासिल हुआ है. सोनपुर जिले के कुल तीन शहरी निकायों मे से सभी  अध्यक्ष पद पर बीजद का कब्जा हो गया है. सुंदरगढ़ जिले में 3 शहरी निकायों मे से 2 पर बीजद का व एक पर भाजपा की जीत हुई है.

Share this news

About desk

Check Also

Never seen Rohit so emotional in 15 years like he was after final, says Kohli

He had never seen “an emotional” Rohit Sharma in their decade and a half old …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *