Home / Odisha / भुवनेश्वर, कटक ब्रह्मपुर में बीजद को मिली बड़ी सफलता, तीनों निगमों के मेयर पद पर बीजद का कब्जा
कटक नगर निगम में मेयर की कुर्सी संभालेंगे सुभाष सिंह.

भुवनेश्वर, कटक ब्रह्मपुर में बीजद को मिली बड़ी सफलता, तीनों निगमों के मेयर पद पर बीजद का कब्जा

  • बीएमसी में सुलोचना दास पहली महिला मेयर होंगी

  • कटक नगर निगम में मेयर की कुर्सी संभालेंगे सुभाष सिंह

  • वार्डों में भी बीजद को मिली बड़ी जीत

बीएमसी में सुलोचना दास पहली महिला मेयर.

हेमन्त कुमार तिवारी, भुवनेश्वर

ओडिशा में तीनों नगर निगमों के मेयर पद पद बीजद ने कब्जा जमा लिया है. भुवनेश्वर, कटक और ब्रह्मपुर नगर निगम में बीजद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेयर पद पर जीत हासिल की है.

भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) के मेयर पद पर बीजू जनता दल (बीजद) की उम्मीदवार सुलोचना दास ने जीत हासिल की है. सुलोचना को 1,74,562 वोट मिले हैं और उन्होंने भाजपा की सुनीति मुंड को 61,143 वोटों के अंतर से हराया है. वह बीएमसी की मेयर बनने वाली पहली महिला हैं. सुनीति मुंड को 1,13,419 मत मिले हैं. एक पत्रकार के रूप में अपना करियर शुरू करने वाली सुलोचना ने कांग्रेस के साथ अपना राजनीतिक सफर शुरू किया और बाद में बीजू जनता दल में शामिल हो गईं. पार्टी अध्यक्ष नवीन पटनायक ने बीएमसी मेयर पद के लिए बीजद के उम्मीदवार के रूप में उन्हें मैदान में उतारने की घोषणा की थी. इससे पहले उन्हें 2019 में ओडिशा सरकार द्वारा विकलांग व्यक्तियों के लिए राज्य आयुक्त बनाया गया था.

कटक नगर निगम में मेयर की कुर्सी संभालेंगे सुभाष सिंह.

कटक नगर निगम के मेयर पद के हुए चुनाव में कड़ी टक्कर के बीच बीजद उम्मीदवार सुभाष सिंह ने जीत हासिल की है. सुभाष सिंह को 69507 वोट मिले हैं. उन्होंने कांग्रेस की उम्मीदवार गिरिबाला बेहरा (43743) को मात दिया है. अभिनेता से भाजपा के उम्मीदवार बने श्रीतम दास को 24821 वोट मिले हैं.

बीजद की उम्मीदवार संघमित्रा दलेई ने ब्रह्मपुर नगर निगम के मेयर पद के लिए हुए चुनाव में जीत हासिल की है.

बीजद की उम्मीदवार संघमित्रा दलेई ने ब्रह्मपुर नगर निगम के मेयर पद के लिए हुए चुनाव में जीत हासिल कर ली है. पेशे से वकील दलाई को कुल 66068 वोट मिले हैं. भाजपा की सबिता सुअर को 45782 वोट मिले हैं.

पार्दषों के चुनाव में भी बीजद ने शानदार प्रदर्शन किया है. खबर लिखे जाने तक भुवनेश्वर नगर निगम के 67 वार्डों में 47 पर बीजद, 10 पर भाजपा तथा नौ पर अन्य ने जीत हासिल की थी. इसी तरह से कटक नगर निगम के कुल 59 वार्डों में से 38 पर बीजद, सात पर भाजपा, आठ पर कांग्रेस तथा छह पर अन्य ने जीत हासिल की है. ब्रह्मपुर नगर निगम के 42 वार्डों में से 30 पर बीजद, सात पर भाजपा, एक पर कांग्रेस तथा चार पर अन्य ने जीत हासिल की है.

Share this news

About desk

Check Also

भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान के पास गैरकानूनी तरीके से होटल का निर्माण

वन भूमि नियमों में फेरबदल करने तथा बीजद विधायक पर संरक्षण का आरोप सरकारी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *