Home / Odisha / ईवीएम में सील है उम्मीदवारों का भाग्य, सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

ईवीएम में सील है उम्मीदवारों का भाग्य, सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

  • कड़ी सुरक्षा निगरानी में स्ट्रांग रूम में रखी गई है इवीएम मशीन

  • भद्रक एनएसी क्षेत्र से हटायी गई 144 धारा: इलाके में अभी भी तैनात है 8 प्लाटुन पुलिस


भुवनेश्वर. मतदान प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद अब मतदगणना परिणाम पर सभी की निगाहें टिक गईं हैं। तीन महानगर निगम में 35 मेयर उम्मीदवार के साथ 689 कार्पोरेटर उम्मीदवार का भाग्य ईवीएम में सील है। मतदान के बाद कड़ी सुरक्षा निगरानी में ईवीएम मशीन को रखा गया है। उसी तरह से 105 म्यूंसीपाल्टी काउंसिल के लिए 534 अध्यक्ष एवं 5162 काउंसिलर उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद है। मतदान के बाद सभी ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखा गया है। प्रत्येक स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी लगाया गया है। शनिवार सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी।
वहीं नवरंगपुर जिले के उमरकोट म्यूंसीपाल काउंसिल के 8 नंबर वार्ड में ईवीएम में गलत बैलेट पेपर होने के कारण यहां आज मतदान किया गया है। उसी तरह से भद्रक जिले के भद्रक म्यूंसीपाल्टी काउंसिल तथा नव गठित धामनगर एनएसी में कुछ जगहों पर हुई हिंसक घटनाओं के कारण यहां पुन: मतदान हो सकता है। भद्रक जिलाधीश से रिपोर्ट मिलने के बाद इस पर निर्णय लिए जाने की जानकारी चुनाव आयुक्त की तरफ से दी गई है।
वहीं भद्रक जिले के धामनगर नोटिफाइड एरिया काउंसिल (एनएसी) क्षेत्र में स्थिति में सुधार आने के बाद यहां से जारी की गई 144 धारा को हटा दिया गया है। आज भोर पांच बजे से धारा 144 को हटा दिया गया है। हालांकि परिस्थिति पर नजर रखने के लिए यहां 8 प्लाटुन पुलिस बल तैनात किया गया है।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *