Home / Odisha / ओडिशा के 11 जिलों में बारिश की संभावना, गर्मी से मिलेगी राहत

ओडिशा के 11 जिलों में बारिश की संभावना, गर्मी से मिलेगी राहत

  • टिटिलागढ़ में सर्वाधिक 41 डिग्री तथा में न्यूनतम न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहा

भुवनेश्वर. राज्य के कम से कम 11 जिलों में अगले तीन से चार दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. यह जानकारी भारतीय मौसव विभाग (आईएमडी) ने दी है. आईएमडी की बुलेटिन के अनुसार, अगले चार दिनों के दौरान केंदुझर, मयूरभंज, ढेंकानाल, अनुगूल, कंधमाल, कोरापुट, मालकानगिरि, सुंदरगढ़, गजपति, रायगड़ा और बालेश्वर जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.
मौसम विभाग के अनुसार, अगले 4-5 दिनों के दौरान ओडिशा में अधिकतम तापमान (दिन के तापमान) में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है तथा अगले 4-5 दिनों के दौरान आंतरिक ओडिशा के जिलों में कुछ स्थानों पर यह सामान्य से 2 से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक होगा. भुवनेश्वर में दोपहर और शाम के समय आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे. राजधानी में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश जिले में 37 डिग्री और 24 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. ओडिशा में मौसम शुष्क बना रहा.
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर आंतरिक ओडिशा में एक या दो स्थानों पर अधिकतम तापमान में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है. दक्षिण तटीय ओडिशा में एक या दो स्थानों पर उल्लेखनीय गिरावट आई है. अन्य जगहों पर और कोई बड़ा परिवर्तन नहीं हुआ. उत्तरी आंतरिक ओडिशा में कुछ स्थानों पर तापमान सामान्य से काफी अधिक था, जबकि दक्षिण आंतरिक ओडिशा में एक या दो स्थानों पर, दक्षिण और उत्तरी तटीय ओडिशा में कई स्थानों पर सामान्य से अधिक, उत्तरी आंतरिक जिलों में एक या दो स्थानों पर तापमान सामान्य से काफी अधिक था.
आईएमडी की बुलेटिन के अनुसार, दक्षिण ओडिशा में एक या दो स्थानों पर न्यूनतम तापमान में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है. उत्तरी आंतरिक ओडिशा में एक या दो स्थानों पर उल्लेखनीय गिरावट आई है. राज्य में कहीं और कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ.
टिटिलागढ़ में अधिकतम अधिकतम तापमान 41 डिग्री और ओडिशा के मैदानी इलाकों के फूलबाणी में न्यूनतम न्यूनतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *