Home / Odisha / श्री जगन्नाथ मंदिर के सेवायत कृष्ण की हत्या मामले में और चार गिरफ्तार

श्री जगन्नाथ मंदिर के सेवायत कृष्ण की हत्या मामले में और चार गिरफ्तार

  • अब तक कुल 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

पुरी. श्री जगन्नाथ मंदिर के वरिष्ठ सेवायत कृष्ण चंद्र प्रतिहारी की हत्या मामले में और चार आरोपियों को पुलिस ने धर-दबोचा है. अब तक इस मामले में कुल 10 आरोपी गिरफ्तार किये गये हैं. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कुनमुन सुअर, टूटू महापात्र, हरि पंडा और जगन खटेई के रूप में बतायी गयी है. यह जानकारी देते हुए  पुरी के पुलिस अधीक्षक कंवर विशाल सिंह ने बताया कि पहले तीन हत्या स्थल पर मौजूद थे, जबकि जगन साजिश और भागने के रास्ते की योजना बनाने में शामिल था.

उन्होंने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद वे मोटरसाइकिल पर सवार होकर सातपड़ा के जंगल में दो दिन छिपे हुए थे. वहां से वे भागकर चिलिका झील पहुंचे और एक नाव पर दो दिन और दो रात रुके.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए 11 टीमों को लगाया गया था, लेकिन पुलिस टीम के संपर्क में आने पर वे वहां से भागने में सफल रहे. अंत में वे राज्य छोड़ने का प्रयास कर रहे थे, तभी उन्हें कोरापुट में पकड़ लिया गया.

उन्होंने बताया कि आरोपी व्यक्ति किसी भी मोबाइल फोन का उपयोग नहीं कर रहे थे. इसलिए उनका पता लगाने में मुश्किल हो रही थी. हालांकि, पारंपरिक पुलिसिंग विधियों को लागू करके और पड़ोसी जिलों और राज्यों की पुलिस के सहयोग से उन्हें सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया. सिंह ने कहा कि पुलिस अपराध के हथियार और मोटरसाइकिल को बरामद करने में लगी है. अपराध के चार मुख्य अपराधियों को अपराध स्थल को फिर से बनाने के लिए रिमांड पर लाया जायेगा.

इससे पहले सिंह ने सोमवार को बताया था कि श्री जगन्नाथ मंदिर के वरिष्ठ सेवायत कृष्ण चंद्र प्रतिहारी की हत्या के मामले में शामिल दो मुख्य साजिशकर्ताओं सहित छह लोगों को पुलिस ने धर-दबोचा गया है. इस हत्या की डील 30 लाख रुपये में हुई थी. हत्या के मुख्य साजिशकर्ता कालिया सिंघारी और दलगोविंद सिंघारी बताये गये हैं.

उल्लेखनीय है कि श्री जगन्नाथ मंदिर के सेवायत तथा सुआर महासुआर नियोग के सदस्य कृष्ण चंद्र प्रतिहारी की 16 मार्च को बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *