Home / Odisha / केंदुझर के बैतरिणी सिंचाई संभाग के सहायक अभियंता के छापे

केंदुझर के बैतरिणी सिंचाई संभाग के सहायक अभियंता के छापे

  • छापेमारी के दौरान 11 प्लाट का मालिकाना पाया गया

  • करीब 500 ग्राम वजन के सोने के आभूषण भी बरामद

भुवनेश्वर. ओडिशा सतर्कता विभाग की टीम ने आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में केंदुझर जिले के सालपड़ा स्थित बैतरिणी सिंचाई संभाग के सहायक अभियंता उमेश कुमार शशिनी के ठिकानों पर छापेमारी की. आज उनके आवास और अन्य संबंधित ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गयी.

बताया गया है कि इस छापेमारी के लिए कोर्ट ऑफ स्पेशल जज विजिलेंस, केंदुझर ने सर्च वारंट जारी किया था. इसके बाद 3 डीएसपी, 5 इंस्पेक्टर, 3 एएसआई और अन्य कर्मचारियों के नेतृत्व में भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी की अलग-अलग टीमों ने केंदुझर, भद्रक, जाजपुर और खुर्दा जिले में आठ स्थानों पर तलाशी ली.

बताया गया है कि केंदुझर जिले के सालपड़ा स्थित सरकारी इरिगेशन कॉलोनी में क्वार्टर नंबर 2आरए/2। तथा बैतरणी सिंचाई मण्डल, सालपड़ा स्थित कार्यालय के कक्ष में छापेमारी की गयी. इसी दौरान भद्रक टाउन में स्थित अपार्टिबिंद में एक मंजिला आवासीय घर तथा राजधानी भुवनेश्वर में चंद्रशेखरपुर स्थित श्याम एंक्लेव में फ्लैट नंबर 303 में छापेमारी की गयी.

इसके अलावा केंदुझर के नंदीपुर थाना अंतर्गत पैतृक ग्राम बेतिरा में मकान में तथा जाजपुर जिले के  कुआखिया थाना अंतर्गत मठसाही गांव में रिश्तेदार के घर पर सतर्कता विभाग की टीम ने छापेमारी की. इसके साथ ही खुर्दा के बालियंता थाना अंतर्गत प्लॉट नंबर 1049, खाता नंबर 704/534 तथा  केंदुझर जिले के आनंदपुर थानांतर्गत मौजा सुदुसुदिया में प्लॉट नंबर 11, खाता नंबर 159 पर बने घर पर छापेमारी की गयी.

खबर लिखे जाने तक जांच के दौरान विजिलेंस ने भुवनेश्वर, भद्रक, जाजपुर और आनंदपुर, केंदुझर के प्रमुख क्षेत्रों में 11 प्लाट का मालिक पाया गया है.

इनके पास से करीब 500 ग्राम वजन के सोने के आभूषण भी बरामद किये हुए हैं. बैंकों, बीमा, अन्य योजनाओं में किये गये निवेश तथा जमा का विवरण सत्यापित करने का काम जारी था. भवनों का मूल्यांकन भी किया जा रहा था.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *