Home / Odisha / भीड़ को रौंदने वाले चिलिका विधायक प्रशांत जगदेव गिरफ्तार

भीड़ को रौंदने वाले चिलिका विधायक प्रशांत जगदेव गिरफ्तार

भुवनेश्वर. राजधानी भुवनेश्वर में एक निजी अस्पताल से छुट्टी मिलने के तुरंत बाद पुलिस ने चिलिका विधायक प्रशांत जगदेव को गिरफ्तार कर लिया है. हालही में खुर्दा में भीड़ को अपनी कार से रौंदने के आरोप में विधायक को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के अनुसार, जगदेव को बाणपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि पुलिस महानिरीक्षक (मध्य रेंज) नरसिंह भोल ने की है. उन्होंने बताया कि निलंबित बीजद विधायक को भुवनेश्वर की एक अदालत में पेश किया जाएगा और बाद में बाणपुर अदालत में ले जाया जाएगा. आगे की जांच के लिए पुलिस उन्हें रिमांड पर भी ले सकती है.

आईजी नरसिंह भोल ने पहले कहा था कि हमने विधायक द्वारा क्रूर कृत्य को गंभीरता से लिया है. डीएसपी रैंक के एक अधिकारी को जांच की जिम्मेदारी दी गई है. कई लोगों ने इस बर्बर घटना को अपने सेल फोन में रिकॉर्ड कर लिया है. उन इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों को जांच के दायरे में लाया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा था कि स्वस्थ होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा. आज अस्पताल से छुट्टी मिलने पर उनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

उल्लेखनीय है कि बीते 12 मार्च को खुर्दा जिले के बाणपुर में सत्तारूढ़ दल बीजद के निष्कासित नेता और चिलिका के विधायक प्रशांत जगदेव ने एकत्रित लोगों की भीड़ को रौंदने के लिए अपनी कार चला दी थी. इस दौरान इस घटना में सात पुलिसकर्मियों समेत 22 लोग जख्मी हुए थे. इस हादसे में कुछ महिलाएं भी जख्मी हुईं थीं. भीड़ को कार से रौंदने की कोशिश से गुस्साए लोगों ने विधायक जगदेव पर भी हमला बोल दिया था और उनकी कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. यह घटना बाणपुर प्रखंड कार्यालय के समीप हुई थी. इस दौरान गुस्साए भीड़ ने जगदेव को उनकी कार से खींचकर बाहर निकाला और उनकी बेरहमी से पिटाई कर दी थी. उन्हें गंभीर चोटें आईं थीं और शुरू में उन्हें चिकित्सा सहायता के लिए बानपुर अस्पताल ले जाया गया था, जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए भुवनेश्वर रेफर कर दिया गया था. लोगों ने दावा किया था कि घटना के वक्त वह नशे में थे तथा शराब पीकर वह गाड़ी चला रहे थे. इस घटना को लेकर विपक्षी राजनैतिक दलों ने बीजद सरकार पर जमकर हमला बोला था तथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग थी. इस घटना से पहले भी कई घटनाओं को लेकर चिलिका विधायक चर्चे में रहे हैं.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *